भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे कम उम्र में कप्तान बना था ये खिलाड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे कम उम्र में कप्तान बना था ये खिलाड़ी
Share:

सुरेश रैना एक भारतीय प्रोफेशनल क्रिकेटर है। वे बाएँ हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज है और कभी-कभी वे ऑफ-स्पिनर बॉलर भी बन जाते है। इसके साथ ही वे वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन फील्डरों में से एक है। डोमेस्टिक क्रिकेट में वे उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते है और इंडियन प्रीमियर लीग में वे गुजरात लायंस के कप्तान भी हैं इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी उनकी अहम जगह है।

बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हो सकता है महिला क्रिकेट

बता दें कि उन्होने कुछ समय के लिये भारतीय टीम की कप्तानी भी की है और सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले वे दूसरे खिलाडी भी है। तीनो इंटरनेशनल फॉर्मेट में शतक मारने वाले दो भारतीयों में से सुरेश रैना एक है। वे एक ताबड़तोड़ टी20 बल्लेबाज माने जाते है। आक्रमक अंदाज़ की वजह से उनका टेस्ट करियर ज्यादा समय तक नही चल पाया।

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी, तीन महीने के लिए टीम में नहीं होगा ये स्टार गेंदबाज़

वहीं रैना ने 2005 में 19 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में डेब्यू किया था। उन्होने टेस्ट डेब्यू इसके पाँच साल बाद किया था, 2010 में इसी टीम के खिलाफ उन्होने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने शतक मारा था। 2011 में विश्व विजेता इंडियन टीम के वे सदस्य थे। सुरेश रैना के पिता मुरादनगर की ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में काम करते है जबकि उनकी माता का नाम प्रवेश रैना है। वे उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद के शहर के राजनगर में रहते है। उनके तीन छोटे भाई दिनेश रैना, नरेश रैना और मुकेश रैना और एक बड़ी बहन रेनू रैना भी है। सुरेश रैना का एक आर्टिकल 2012 में आयी किताब राहुल द्रविड़: टाइमलेस स्टील में भी प्रकाशित किया गया था।


खबरें और भी 

इतिहास रचने से पहले ठीक से सो भी नहीं पाई थी मैरीकॉम, खुद किया खुलासा

विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

दीपा ने वॉल्ट इवेंट में जीता कांस्य पदक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -