स्वर्ग से भी खूबसूरत है भारत की ये जगहें, मात्र 20 हजार से कम में होगा पूरा टूर
स्वर्ग से भी खूबसूरत है भारत की ये जगहें, मात्र 20 हजार से कम में होगा पूरा टूर
Share:

यदि आप भी घूमने का शौक रखते हैं, यदि आपको भी प्रकृति से प्यार है, यदि आप भी अलग-अलग स्थानों के व्यंजन खाना पसंद करते हैं, किन्तु आपके पास इतना पैसा नहीं होता। तो आज हम आपको भारत के भीतर ही ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे, जो आपके बजट में भी हैं और बेहतर भी। वो जगह जहां पानी, पहाड़, खुला आसमान, एडवेंचर स्पोर्ट्स के साथ-साथ अच्छा खाना भी प्राप्त होगा तथा सही दाम में होटल भी। आइये जानें उन डेस्टिनेशन्स के बारे में जहां आप 20,000 के भीतर घूम कर आ सकते हैं।

केरल:-
केरल भारत का वो प्रदेश है जिसे "ईश्वर का अपना देश" कहा जाता है। इस बात से ही आप अनुमान लगा सकते हैं, कि ये कितना खूबसूरत होगा। यह अपने तटों, मंदिरों और पारंपरिक नाव दौड़ के लिए लोकप्रिय है। आप कम बजट में यहां की सुंदरता और सुकून का मजा ले सकते हैं। 

2-दार्जिलिंग:-
दार्जिलिंग भारत में घूमने की सबसे जबरदस्त और सस्ती जगहों में से एक है। हिमालय की रानी के नाम से लोकप्रिय दार्जिलिंग भारत का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है। खड़ी पहाड़ी रिज पर फैले हुए हरे भरे चाय के बागानों से घिरा हुआ दार्जिलिंग समुद्र तल से 2,050 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है।

3-मेघालय:-
मेघालय एक बहुत ही खूबसूरत प्रदेश है। जो घूमने के लिए सस्ता भी है, यहां बहुत कम बजन में घूमना, खाना और रुकने की व्यवस्था हो जाती है। मेघालय दुनिया में अधिकतम वर्षा वाली स्थानों में से एक है। यदि आप भारत में एक बजट यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो मेघालय आपके घूमने के लिए जबरदस्त जगह है।

4-मैकलोडगंज:-
मैकलोडगंज हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के पास मौजूद एक हिल स्टेशन है। जो घूमने के लिए बहुत अच्छा और सस्ता है। यहां आध्यात्मिक नेता दलाई लामा का निवास है। पर्यटक यहां प्राकृतिक डल झील, मंदिरों एवं मठों का भ्रमण करने आते हैं।

ये है अब तक की सबसे बेस्ट और सस्ती जगह, इस होली उठाएं छुट्टियों का लुत्फ़

जा रहे हैं श्रीलंका घूमने तो इन जगहों पर जरूर जाएं

किफायती दामों पर खरीदना है बेहतरीन चीजें तो जाए जनपथ मार्केट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -