जय भीम को पीछे छोड़ इन मूवीज ने Oscar में बनाई अपनी पहचान
जय भीम को पीछे छोड़ इन मूवीज ने Oscar में बनाई अपनी पहचान
Share:

मंगलवार की शाम यानी 8 जनवरी को एकेडमी अवार्ड (Academy Awards) के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 94वां एकेडमी अवार्ड यानी ऑस्कर पुरस्कार 2022 (Oscar Awards 2022) के नॉमिनेशन का एलान कर दिया गया है. इंडिया के बारें में बात की जाए तो इस साल जय भीम (Jai Bhim) और मरक्कर (Marakkar) को ऑस्कर (Oscar) के लिए भेजा गया लेकिन कोई भी मूवी फाइनल लिस्ट में स्थान बना पाने में असफल हो चुकी है. ऐसे में चलिए दिखाते हैं आपको बेस्ट फिल्मों की लिस्ट.

लीकोरिस पिज्जा (Licorice Pizza): लीकोरिस पिज्जा कॉमेडी ड्रामा पर बनाई गई है. जिसे पॉल थॉमस एंडरसन ने लिखा और डायरेक्ट किया है. ये मूवी 26 नवंबर 2021 में रिलीज की गई थी. फिल्म की कहानी एक 15 वर्ष की लड़की जो वेलेंटाइन की तैयारी कर रही होती है अपने स्कूल पिक्चर डे के लिए उससे शुरू की जाती है. जिसे एक 25  वर्ष  का लड़का नोटिस करता है वो लड़का एक फोटोग्राफर का असिस्टेंट होता है. इस मूवी की कहानी बहुत मजेदार है आप जब इसको देखेंगे तो एक बार भी नजरें नहीं हटा पाएंगे.

नाइटमेयर ऐले (Nightmare Alley): ये एक साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म है. इस मूवी की शुरुआत 1940 से होती है. मूवी में एक लड़का दिखाई देता है जो एक लाश को खींच कर घर के मध्य में लाता है और उसे जलाता है. जिससे पूरा घर जल जाता है और वो लड़का वहां से अपना सामान बांध निकल जाता है. जिसके उपरांत मूवी में की कई ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिलते हैं.


द पावर ऑफ द डॉग (The Power of the Dog): ये एक ड्रामा फिल्म है. मूवी की शुरुआत 1925 में मोंटाना शहर के साथ होती है. जिसमें हमें वहां काफी जानवर देखने के लिए मिल रहे है. जिसे बहुत लोग संभाल रहे होते हैं. वहीं पर उनका मालिक फील दिखाई देता है. जो काफी अकडू होता है. जैसे-जैसे फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है वो और भी मजेदार होती जाती है. ये फिल्म दर्शकों को अंत तक बांधे हुए रखती है.

वेस्ट साइड स्टोरी (West Side Story): ये एक म्यूजिकल बेस्ड मूवी है. जिसमें मॉडर्न डे के रोमियो और जूलियट को भी दिखाया जा चुका है जो न्यूयॉर्क स्ट्रीट गैंग के साथ इंवॉल्व होते हैं. मूवी में दो गैंग के मध्य लड़ाई देखने के लिए मिलती है. फिल्म में ट्विस्ट तब आता है जब गैंग के मेंबर राइवल की बहन के प्यार में पड़ जाते हैं.

लिपस्टिक और मैसी हेयरस्टाइल कर कर्टनी ने फैंस को किया कायल

निक कैनन को केविन हार्ट ने भेंट की ऐसी चीज की उड़ गए एक्टर के होश

एमी अवॉर्ड विजेता हन्ना वाडिंगम ने लता दीदी को याद करते हुए दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -