मसूड़ों में खून आने पर अपनायें घर के ये उपाय

जैसे हमारे शरीर को पौष्टीक पोषण नहीं मिल पा रहा है तो ठीक वैसे ही दांतो को लेकर भी कई प्रकार की समस्या हो रही है कभी कभी तो हमारे दांतो से खून तक आने लगता है। अगर आप के साथ भी कुछ यही परेशानी है तो घबराइये नहीं घर के कुछ नुस्खों से इसे आप ठीक कर सकते हैं तो चलिए देखते है किस प्रकार से इस प्रकार की पेशानी का किया जा सकता है-

दांतो में से खून को बंद करने के लिए आप नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको नमक के पानी से कुल्ला करना होगा ऐसा करने से आपके दांतों को भी आराम मिलेगा साथ ही बदबू के अलावा मसूड़ों की समस्या से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा।

आम तौर पर मसूड़ों में से खून आना विटामिन सी की कमी से होता है और इस कमी को पूरा करने के लिए आप खट्टे फलों का सेवन शुरू कर दें। इसमें आप नींबू, संतरे आदि फल को खा सकते हैं।

अगर आप कच्ची सब्जियों का सेवन करते है तो इससे भी आपके मसूड़ों में से खून नहीं आएगा। इसके लिए आपको रोजाना कच्ची सब्जीयों की आदत डालनी होगी।

आमतौर पर पर कैल्शियम की वजह से भी मसूड़ों में खून की समस्या हो सकती है ऐसे में आप दूध का सेवन करें इसमें भरपूर कैल्शियम होता है जो आपके मसूड़ों के खून का बंद करेगा।

लौंग भी दांतो के लिए काफी काम की औषद्यि है क्योंकि दांतो से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए लौंग काफी असरकारक होती है।

यह जपानी नुस्खा दिलाएगा आपको मोटापे से छुटकारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -