दशहरे के दिन करे गोमती चक्र के ये उपाय
दशहरे के दिन करे गोमती चक्र के ये उपाय
Share:

तंत्रशास्त्र में गोमती चक्र को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है,ऐसा माना जाता है की अगर आपके घर में गोमती चक्र है तो इससे आपके घर में कोई भी बुरी शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती है. जो लोग अपने घर को बुरी नज़र से बचाना चाहते है या यश समृद्धि बढ़ाना चाहते हैं उन लोगो को हमेशा अपने घर में गोमती चक्र जरूर रखने चाहिए. तंत्रशास्त्र में दशहरे के दिन को बहुत खास माना जाता है. आज हम आपको गोमती चक्र के खास उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिनको दशहरे की दिन करने से कई फायदे हो सकते हैं.

1- अगर आपको लगातार धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो इसे दूर करने के लिए दशहरे के दिन 11 गोमती चक्रों को लेकर उनकी पूजा करे फिर हल्दी से इनका तिलक करें और फिर शंकर जी का ध्यान कर इन गोमती चक्रो को  पीले कपड़ें में बांधकर अपने पूरे घर में घुमाये. अब इनको ले जाकर किसी बहती हुई नदी में बहा दे,

2-अगर आपको ऐसा महसूस होता है की आपके आसपास किसी बुरी शक्ति का साया है तो इसे दूर करने के लिए किसी एकांत स्थान में जाकर 3 गोमती चक्रों को अपने ऊपर से 7 बार वार ले, अब इन्हे अपने पीछे की ओर फेंक दें, इस बात का ध्यान रखे की फेंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है.

3-जीवन में सुख और समृद्धि लाने के लिए दशहरे के दिन 11  गोमती चक्रों अभिमंत्रित करके एक पीले रंग के कपड़े पर रखकर मां लक्ष्मी के सामने रखकर विधिवत पूजन करें और चक्रों को तिजोरी में रख दें.

 

अशोक का पौधा दूर कर सकता है सारी समस्याएँ

जानिए कैसे करे माता के आठवे रूप की पूजा

धन का प्रतीक होते है सफ़ेद अपराजिता के फूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -