जोड़ो के दर्द को ठीक करते है ये पत्ते
जोड़ो के दर्द को ठीक करते है ये पत्ते
Share:

अरबी गर्मियों में मिलने वाली सब्जी होती है. यह खाने में जितनी स्वादिष्ट होती है इसके पत्ते हमारी सेहत के लिए उतने ही फायदेमंद होते है. इसमें विटामिन्स और एंटी-ऑक्सीडेंटस की मात्रा ज़्यादा होने के कारन ये कई बीमारियों से हमारा बचाव कर सकती हैं.

1-जोड़ों के दर्द में अरबी के पत्ते बहुत फायदेमंद होते है. अगर आप रोज नियम से अरबी के पत्तो का सेवन करेंगे तो जोड़ो के दर्द से आराम पा सकते है.

2-सोडियम, पोटैशियम और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होने के कारण अरबी के पत्ते ब्लड प्रैशर को कंट्रोल करने भी सक्षम होते है.

3-यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे है तो अरबी के पत्ते आपकी मदद कर सकते है. इसमें पाया जाने वाला फाइबर हमारी बॉडी के मेटाबॉलिज्म को एक्टिव करने का काम करता है जो वजन को कम करने में सहायक होता है.

4-अरबी के पत्ते पेट से सम्बंधित सभी बीमारियों के लिए लाभकारी होते है. इसके लिए अरबी के पत्ते उनकी डंठल के साथ पानी में डालकर उबाल लें. फिर इस पानी में थोड़ा सा घी मिलाकर 3 दिनों तक लगातार दिन में दो बार पिए. ये तरीका पेट की समस्याओ से आराम दिलाता है.

5-विटामिन से भरपूर होने के कारण ये पत्ते आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होते है. इनका सेवन करने से आंखों की रोशनी तेज होती है.

शुगर लेवल को कण्ट्रोल करता है हरा चना

हर तरह के इन्फेक्शन से बचाती है लौंग

जानिए सेहत के लिए कितना फायदेमंद है दही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -