इन तरीको से होंठ रहेंगे और भी ज्यादा खूबसूरत
इन तरीको से होंठ रहेंगे और भी ज्यादा खूबसूरत
Share:

सभी महिलाये चाहती है कि उनके होंठ खूबसूरत रहे और इसके लिए वे कई तरह से होंठो का ख्याल रखती है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बाते जिनसे आप होंठो का और भी अच्छे से ख्याल रख सकते है.

आप दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पिए, ऐसा करने से आप एक महीने में ही होंठों के साथ-साथ अपनी त्वचा में भी बदलाव को महसूस करेंगें क्योकि पानी की कमी से भी होंठ सूखने लगते है साथ ही रूखे होने लगते है. आप रंग और सुगंधयुक्त लिप बाम का प्रयोग बिलकुल न करे इनमे केमिकल मिले होते है, इनको लगातार लगाने से होंठो को नुकसान होता है. इसलिए आप इनकी जगह घर पर ही फलों या सब्जियों के रस को वैसलीन में मिलाकर नेचुरल लिप बाम बना सकते हैं.

आप इस बात का भी ध्यान रखे कि लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा होंठों को मॉइश्चराइज जरूर करें, क्योकि लिपस्टिक लगाने से होंठ ड्राई होते है आप चाहे तो इसके लिए पेट्रोलियम जैली, लिप बाम, नारियल या जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते है. कुछ लोगों के होंठो पर कालापन आ जाता है इसको दूर करने के लिए आप लिप बाम का प्रयोग करें, लेकिन ध्यान रहे वह एसपीएफ युक्त हो.

ये भी पढ़े

प्याज काटने से पहले अपनाएं यह तरीके, नहीं आएंगे आंसू

अच्छी नींद के लिए आजमाएं ये नुस्खे

रसोई की इन चीजों से दूर होते है सफेद बाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -