तेज दिमाग के लिए बच्चो को पिलाये ये जूस
तेज दिमाग के लिए बच्चो को पिलाये ये जूस
Share:

क्या आपको लगता है कि आपका बच्चा पढ़ाई में कहीं पीछे छूट रहा है. क्या आप भी चाहते हैं कि अपने बच्चे को स्मार्ट बनाने का कोई आसान तरीका होना चाहिए. पेरेंट्स की जिम्मेदारी बनती है कि वो बच्चों के खाने-पीने का खास ख्याल रखें. पेरेंट्स को बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए डाइट में इन जूसों को शामिल करना चाहिए-

1- एलोवेरा जूस- B6 विटामिन से भरपूर एलोवेरा जूस आपके बच्चे की मेमोरी को तेज करने में मदद करता है. स्वाद में भले ही यह अच्छा ना लगे लेकिन यह बच्चों के दिमाग के लिए बेस्ट टॉनिक होता है. इसका स्वाद बढ़ाने के लिए इसे आप अमरूद के जूस या लीची के साथ मिलाकर भी अपने बच्चे को दे सकते हैं.

 2-नारियल पानी- बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि हमारे ब्रेन को भी फैट की आवश्यकता होती है. नारियल में फैट होता है और यह दिमाग तेज करने और फोकस बढ़ाने में मदद करता है.

 3-टमाटर का जूस- टमाटर में विटामिन A ,D और C भारी मात्रा में होता है. इससे त्वचा में निखार तो आता ही है साथ ही मेमोरी भी तेज होती है.

 4-चुकंदर का जूस- यह juse दिमाग तक जाने वाले रक्त प्रवाह को तेज करता है. यह दिमाग को तेज करने के साथ-साथ डेमेंशिया यानी मेमोरी लौस से भी बचाता है.

उम्र के साथ दिमाग ही हो जाता है कमजोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -