भारत दौरे पर अमेरिका के रक्षा मंत्री ऑस्टिन, राजनाथ सिंह के साथ बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
भारत दौरे पर अमेरिका के रक्षा मंत्री ऑस्टिन, राजनाथ सिंह के साथ बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन (Lloyd J Austin) आज यानी रविवार (4 जून) को अपने आधिकारिक दौरे पर भारत आ रहे हैं। लॉयड जे ऑस्टिन चार देशों की यात्रा पर हैं। जनवरी 2021 में रक्षा मंत्री का कार्यकाल संभालने के बाद यह लॉयड जे ऑस्टिन का यह दूसरा भारत दौरा है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य भारत और अमेरिका के बीच रक्षा साझेदारी को और अधिक सशक्त करना है। 

भारत दौरे के दौरान अमेरिकी रक्षा मंत्री अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात करेंगे। रक्षा मंत्री ऑस्टिन की नई दिल्ली यात्रा प्रमुख रूप से भारत-अमेरिका के नए रक्षा इनोवेशन और औद्योगिक सहयोग की पहल को आगे बढ़ाने और अमेरिका और भारतीय सेनाओं के बीच परिचालन सहयोग का विस्तार करने की कोशिशों को जारी रखने पर केंद्रित होगी।

पेंटागन ने रक्षा मंत्री ऑस्टिन के दौरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, 'सिंगापुर के बाद, मंत्री ऑस्टिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं से मुलाकात करने के लिए नई दिल्ली पहुंचेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत अपने रक्षा साझेदारी का आधुनिकीकरण करना जारी रखेंगे। यह यात्रा नए रक्षा इनोवेशन और औद्योगिक सहयोग की पहल को रफ्तार प्रदान करने और अमेरिकी और भारतीय सेनाओं के बीच परिचालन सहयोग का विस्तार करने के लिए चल रहे प्रयासों को और आगे बढ़ाने का मौका प्रदान करती है।'

क्या ज्ञानेश्वरी ट्रेन हादसे के समय ममता ने दिया था इस्तीफा ? अभिषेक बनर्जी पर भड़के शुभेंदु अधिकारी, याद दिलाई 2010 की घटना

आतंकी मॉड्यूल HuT की जांच करने भोपाल पहुंची NIA की टीम, पहले की छानबीन में हुए हैं कई हैरतअंगेज़ और घिनौने खुलासे

फैसला मत सुनाना..! रिटायर्ड जज सुधीर अग्रवाल बोले- मुझपर अयोध्या मामले में फैसला न देने का दबाव था, अगर मैं ऐसा करता तो..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -