ऑयली स्किन की समस्या को दूर कर देगा ये होम मेड मास्क
ऑयली स्किन की समस्या को दूर कर देगा ये होम मेड मास्क
Share:

आज के समय में बिजी लाइफ स्टाइल के कारण किसी के पास भी अपनी ब्यूटी का ध्यान रखने का समय नहीं होता है, लगातार धूल मिटटी और प्रदुषण के सम्पर्क में रहने के कारण स्किन ऑयली हो जाती है, स्किन के ऑयली होने पर स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

ऑयली स्किन पर पिम्पल्स के होने का खतरा भी अधिक होता है. और हर वक़्त चेहरे पर तेल तेल सा दिखाई देता है. जिससे खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. बहुत सी लड़कियां अपनी ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए बहुत सी ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं पर इनसे भी कोई फायदा नहीं होता है, इसलिए आज हम आपको एक ऐसे होम मेड फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकती है.
 
अपनी ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके लिए एक बाउल में मुल्तानी मिटटी के पाउडर को ले लें, अब इसमें 1 छोटा चम्मच गुलाबजल और 2-3 बूंद नींबू रस डालकर अच्छे से मिला लें, अब इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं और जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या ठीक हो जाएगी.

 

एलोवेरा से बनाये अपने हाथों को नरम और मुलायम

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

आलू दूर कर सकता है आपके अंडरआर्म्स का कालापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -