इस चश्मे से घबराए हुए है दुनियाभर के चोर
इस चश्मे से घबराए हुए है दुनियाभर के चोर
Share:

अगर अपने शाहरुख़ खान की बादशाह मूवी देखे होगी तो आपको उनका वो चश्मा भी जरूर याद होगा जिससे वे किसी को कपड़ो के आर-पार देख सकते थे. अब आप सोच रहे होंगे कि क्या ऐसा कोई चश्मा मार्केट में आ गया क्या? तो हम आपको बता दें फिलहाल तो कपड़ो के आर-पार देखने वाला कोई चश्मा नहीं आया लेकिन आज हम आपको जिस चश्मे के बारे में बताने जा रहे है उसकी खासियत ये है कि इसे पहन चोरो को आसानी से पड़ा जा सकता है. अगर आप सोच रहे है कि ये चश्मा चीन में बना होगा तो आप बिलकुल सही है.

फेस रेगोनिशन टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टफोन के बाद चीन ने अपनी पुलिस के लिए स्पेशल फेस रेगोनिशन चश्में का इजादा किया है. इस चश्मे की मदद से अपराधियों की पहचान बड़ी आसानी से की जा सकती है. तो चलिए डालते है इस चश्मे की खूबियों पर नजर.. इस चश्मे में ऐसे ग्लास का इस्तेमाल किया गया है जो कंप्यूटर के जरिए अपराधियों के डेटाबेस से जुड़ा रहता है. इस चश्मे को पहले किसी पुलिस वाले के सामने अगर कोई अपराधी आता है तो उसे इसकी जानकारी हो जाती है.

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इन स्पेशल चश्मों का इस्तेमाल कर चीनी पुलिस ने अब तक सात खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक चीन के झेंझू पूर्वी रेलवे स्टेशन पर इन चश्मों के साथ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. गौरतलब है कि अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए चीन ने पिछले कुछ सालों में हाई-टेक गैजेट्स और टेक्नोलॉजी में बड़ा निवेश किया है.

 

पिछले साल एप्पल ने बेंच डाली 1.8 करोड़ घड़ियाँ

मात्र 5,299 रुपए की कीमत पर पैनासोनिक ने लांच किया दमदार स्मार्टफोन

भारत में लांच हुआ 6GB रैम जैसी कई खूबियों से लैस ये धाकड़ स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -