9 देशों में फैला है ये जंगल, इंसानो को काट खा जाते है यहां

पिरहना मछली के लिए पहचाने जाने वाले साउथ अमेरिका के अमेजन जंगलों में और भी कई खतरनाक चीजे है. 50 लाख वर्गमील और 9 देशों में फैले इस जंगल के ऊपर एक हॉलीवुड मूवी भी बन चुकी है. आज हम आपको इस जंगल के बारे में ऐसे ही कुछ खौफनाक किस्से बताने जा रहे है जिन्हे जान आप दाँतों टेल ऊँगली दबा लेंगे. इस जंगल में एक से एक खौफनाक चीजे है जिसे जान आप के लिए यकीन करना मुश्किल हो जाएगा.

इन जंगलों में कई आदिवासी समुदाय भी रहते है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके है जिसमे जंगल में पहुंचे खोजकर्ताओं को इन आदिवासियों ने बड़ी बेहरहमी से मार दिया और उनके मांस को खा उनकी खोपड़ी को अपने दरवाजे के बाहर तांग दिया. ये तो बस एक उदाहरण है. यहाँ ऐसे ही कई चौकाने वाले वाकये होते रहते है.

साल 2009 में ओकेलिओ अल्वेस डे कार्वाल्हो (19) नाम का एक खोजकर्ता अमेजॉन के इन जंगलों के बीच फंस गया था जिसे यहां के आदिवासी मारकर खा गए थे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पेरू में अमेजन के जंगलों में एक ऐसी नदी है जिसका तापमान करीब 93 डिग्री सेंटीग्रेड रहता है. ये अपने आप में एक रहस्य है. इस रिवर में अगर कोई गलती से भी गिर गया तो उसका उबलना पक्का है. इस नदी कोई मछली भी नहीं पा जाती है.

धोखेबाज़ लड़कों का यही होता है हाल, जब वो लड़की को करते हैं चीट

Video : ट्रेडिशनल लुक में खूबसूरत लग रही हैं मौनी रॉय, शेयर किया वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -