आपकी स्किन में नेचुरल निखार लाते हैं ये आहार

किसी भी लड़की की चमकदार और निखरी हुई स्किन उसकी ब्यूटी के साथ-साथ अच्छी हेल्थ की कोई निशानी होती है. लगभग सभी लड़कियां अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाने के लिए पार्लर जाकर बहुत सारे पैसे खर्च कर देती हैं. पर पर इन चीजों का असर कुछ ही दिनों तक रहता है, और कुछ दिनों के बाद आपका चेहरा फिर से अपना निखार खो देता है. अगर आप ग्लोइंग और गोरी स्किन पाना चाहती हैं, तो आपको अपने खान-पान का खास ध्यान रखना होगा, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी, और आपका रंग गोरा हो जायेगा. 

1- अगर आप अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहती हैं, तो अपनी डाइट में प्रोटीन युक्त आहारों को शामिल करें, एक रिसर्च में यह बताया गया है कि अगर आप प्रोटीन युक्त डाइट लेते हैं, तो आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या नहीं होती है, इसलिए अपने खाने में दूध, अंडा, मछली और चिकन को शामिल करें. 

2- एंटीऑक्सीडेंट्स युक्त आहार लेने से स्किन हमेशा स्वस्थ और जवान रहती है. और इसके अलावा एंटीऑक्सीडेंट युक्त आहार के सेवन से आपकी स्किन पर टैनिंग की समस्या भी नहीं होती है. हरी सब्जियों और फलों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. इसलिए अपने खाने में पालक मेथी ब्रोकोली लौकी आदि को शामिल करें. ऐसा करने से आपका पेट हमेशा स्वस्थ रहता है, और आपकी स्किन में नेचुरल निखार आता है. 

3- एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर स्ट्रॉबेरी का सेवन करने से चेहरे पर झुर्रियों की समस्या नहीं होती है. और आपके चेहरे का रंग गुलाबी हो जाता है. 

4- अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो दिन में दो कप ग्रीन टी का सेवन करें, ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन को कोमल और निखरा बनाते हैं.

 

ओटमील फेस पैक दूर करता है पिंपल्स की समस्या

स्किन की सभी समस्यों को दूर करता है पिपरमिंट आयल

जानिए क्या है टूथपेस्ट के ब्यूटी सीक्रेट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -