ओटमील फेस पैक दूर करता है पिंपल्स की समस्या
ओटमील फेस पैक दूर करता है पिंपल्स की समस्या
Share:

पिंपल्स जिसे आम भाषा में मुँहासे भी कहा जाता है एक बहुत ही आम समस्या होती है जो सभी लड़के लड़कियों की स्किन पर हो जाती है, पर स्किन पर पिम्पल्स के आने से किसी भी लड़की की खूबसूरती में ग्रहण लग जाता है और उसकी पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. लडकियां पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है और उनकी पिम्पल्स की समस्या वैसे ही बनी रहती है, अगर आप भी अपने चेहरे की पिम्पल्स की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आये हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी पिम्पल्स की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

ओटमील स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसे स्किन पर इस्तेमाल करने से स्किन के पोर्स साफ़ हो जाते है,  और आपकी स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा आयल सूख जाता है.

अगर आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच शहद ले लें, अब इसमें आधे नींबू का रस और एक कप पके हुए ओटमील को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें, और फिर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. सप्ताह में एक या दो बार इसे लगाने से आपकी स्किन से पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिम्पल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है कपूर का तेल

स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है प्याज

स्किन से दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है आंवला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -