मोदी-जिनपिंग के अनुसार काम करेगी इन देशों की सेनाए

दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दोनों देशों की सेनाओं के बीच विश्वास बढाने के लिए ‘‘ व्यापक ’’ दिशा निर्देश दिये हैं यह कहना है विदेश मंत्रालय का. विदेश मंत्रालय  प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि  दोनों पक्षों को इस पर चर्चा करनी होगी. आगे कहा दोनों नेताओं में अफगानिस्तान के लिए किसी परियोजना विशेष पर चर्चा नहीं की. 

भारतीय विदेश मंत्रालय प्रवक्ता कुमार ने कहा कि मोदी और शी ने दोनों देशों की सेनाओं के बीच संबंधों में सुधार के लिए व्यापक दिशा-निर्देश दिये हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि वुहान में पिछले सप्ताह दोनों नेताओं के बीच हुई अनौपचारिक शिखर बैठक में अफगानिस्तान में संयुक्त रूप से आर्थिक परियोजनाओं पर काम करने को लेकर भी चर्चा हुई.

यहाँ पर इस मुलाकात के दौरान मोदी और शी ने अपनी सेनाओं के बीच संवाद बेहतर करने और विश्वास बहाली तथा समझ बनाने के लिए ‘‘रणनीतिक दिशा-निर्देश’’ जारी करने का फैसला लिया है. साथ ही पकिस्तान मुद्दे पर भी चर्चा हुई. पाकिस्तान मुद्दे पर प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि कुछ बातें नियमित आधार पर चलती रहती है और इसमें डीजीएमओ समेत अन्य स्तर की चर्चा शामिल है . 

ऐसी आलिशान जिंदगी जीते हैं अमिताभ बच्चन, जायदाद के बारे में सुनकर उड़ जाएंगे होश

इस आलिशान होटल में होगी सोनम की वेडिंग, 3000 की एक थाली और शराब का खर्चा अलग

एससी-एसटी एक्ट के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -