कोरोना के चलते 65 दिनों तक लगातार बंद रहे भोपाल के ये क्षेत्र
कोरोना के चलते 65 दिनों तक लगातार बंद रहे भोपाल के ये क्षेत्र
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भोपाल में मरीजों की संख्या में इजाफा तेजी से होता जा रहा है. वहीं, राजधानी में कोरोना संक्रमण का पहला मरीज मिले 89 दिन पूरे हो चुके हैं. वर्तमान में शहर में 2656 कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं. 22 मार्च को पहला कोरोना संक्रमित मरीज प्रोफेसर कॉलोनी में मिला था. इसके बाद से राजधानी की गलियों सहित अन्य क्षेत्रों को बंद कर कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने का सिलसिला शुरू हुआ. इस बीच रोचक तथ्य यह है कि इन 89 दिन में से राजधानी के करीब एक दर्जन से अधिक क्षेत्र ऐसे हैं जो 21 दिन की बजाय 22 से 65 दिन तक बंद रहे. इसके पीछे वजह यहां लगातार मिल रहे मरीजों को बताया जा रहा है.

हालांकि सबसे अधिक 65 दिन तक कंटेनमेंट एरिया बने रहने का रिकार्ड जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के अहीरपुरा (चर्च रोड क्षेत्र) एरिया के नाम है. यह एरिया 8 जून को खुला. यहां सबसे ज्यादा 49 मरीज निकले थे. इस सूची में दूसरे नंबर पर जहांगीराबाद का अहीर मोहल्ला शामिल है जहां 48 मरीज पॉजिटिव निकले थे और यह एरिया 62 दिन तक कंटेनमेंट रहा. मंगलवारा थाना क्षेत्र का कुम्हारपुरा क्षेत्र भी रिकार्ड 61 दिन कंटेनमेंट रहा. यहां के लोगों को दो माह तक घरों में ही रहना पड़ा. यह एरिया 2 अप्रैल को बंद हुआ था और 3 जून को खुल गया था. बता दें कि शहर में अभी 218 कंटेनमेंट क्षेत्र हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना का संक्रमण तेजी से गलियों में तेजी से फैलता जा रहा है. यही वजह है कि अनलॉक-1 एक जून से लागू होने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. वहीं अब नए कंटेनमेंट क्षेत्रों की संख्या भी बढ़ गई है. शहर में 8 जून की स्थिति में 166 कंटेनमेंट क्षेत्र थे, जो 16 जून तक 257 हो गए थे. हालांकि अब 39 कंटेनमेंट क्षेत्र घटकर 218 ही बचे हैं. इस तरह पिछले 11 दिनों में 91 नए क्षेत्र बढ़े तो 39 कम हुए हैं. मालूम हो कि राजभवन का कर्मचारी निवास शुक्रवार को कंटेनमेंट मुक्त कर दिया गया है. यहां 15 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे. इसके बाद सभी का उपचार कोविड केयर अस्पताल में किया गया. वहीं पिछले 21 दिनों से कोई नया मरीज न मिलने के वजह से शुक्रवार को कलेक्टर ने इसे कंटेनमेंट मुक्त घोषित कर दिया है.

गमछा-रुमाल पहने लोगों को इस अस्पताल में नहीं दिया जा रहा प्रवेश, मास्क अनिवार्य

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है मौत का आंकड़ा, प्रशासन की बढ़ी चिंता

जबलपुर में पांच नए कोरोना के मामले मिले, संक्रमितों की संख्या 327 पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -