Share:
जाने किन जगहों पर है क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल खतरनाक
जाने किन जगहों पर है क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल खतरनाक

जहाँ आज के दौर में क्रेडिट कार्ड रखने के अनेक फायदे है वही इसके बहुत नुकसान भी है. अगर आप स्मार्ट खरीदार बनना चाहते हैं तो आपको हर जगह अपना क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इस रिपोर्ट में आपको पता चलेगा की किन जगहों पर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने से बच सकते हैं.

इमरजेंसी फंड के लिए न करें इस्तेमाल :
बढ़ती मंहगाई के साथ हमारी जरुरतें भी बढ़ती जा रही है ऐसे में बढ़ते खर्चो के लिए इमरजेंसी फंड काफी मदद करता है. वही, अगर आप इमरजेंसी वाले कामों के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है.

क्रेडिट कार्ड से कैश निकालना :
आप कभी भी क्रेडिट कार्ड को डेबिट कार्ड समझने की भूल न करें. हालांकि आपके क्रेडिट कार्ड में कैश निकालने का विकल्प मौजूद होता है लेकिन आप इस तरह से इसका इस्तेमाल न करें क्योंकि इसमें आपको सामान्य से ज्यादा इंट्रेस्ट देना होता है, जितना भी पैसा आपने क्रेडिट कार्ड से निकाला होगा उसपर 2.5-3.5 फीसदी तक का इंट्रेस्ट भरना होगा.

स्टॉक मार्केट में निवेश के लिए न करें क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल :
शेयर बाजार में निवेश करने के लिए कभी भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि क्रेडिट कार्ड के बिल की ड्यू डेट से पहले निवेश राशि की वैल्यू कम हो जाती है तो आपको इसका बिल उधार लेकर भरना पड़ सकता है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

आईसीआईसीआई बैंक लाभ में भारी गिरावट

शाओमी मी 5x ने लांच किया अपना नया एडिशन

iPhone X की प्री बुकिंग पर 10 हजार के कैशबैक से लेकर 70% तक का बाइबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -