ये हैं 2022 की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार, जानिए क्या है खासियत
ये हैं 2022 की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार, जानिए क्या है खासियत
Share:

इस वक़्त मार्केट में लगभर हर प्रकार की कार की बहुत अधिक मांग बढ़ रही है. नई कार खरीदते समय ग्राहक उसके लुक, फीचर्स, स्पेस, कीमत आदि का ध्यान रखते हैं, लेकिन एक और बहुत अहम् बात है जो कार खरीदते समय ध्यान में रखी जाती है और वह है उसका माइलेज. महंगे ईंधन की वजह से लोग अब अधिक माइलेज वाली कारों को अधिक महत्व भी देने लगे है. आज हम आपको बताने जा रहे है इस वर्ष की कुछ सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों के बारे में. 

सुजुकी वैगन आर: मारुति सुजुकी वैगन आर में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन है. इसमें पहला इंजन 25.19 kmpl और 24.43 kmpl का माइलेज भी दिया जा रहा है. इसके CNG वैरिएंट में 34.04 किमी/किग्रा का माइलेज  भी दिया जा रहा है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 7.08 लाख रुपये के मध्य है. 

सुजुकी डिजायर: मारुति सुजुकी डिजायर स्टार्ट-स्टॉप फ़ंक्शन के साथ 1.2-लीटर K12N पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. इस कार के AMT वैरिएंट में 24.12 kmpl और मैनुअल वेरिएंट्स में 23.26 kmpl का माइलेज मिलता है. इस कार की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.24 लाख रुपये से 9.18 लाख रुपये के मध्य. 

टोयोटा ग्लैंजा: नई 2022 Toyota Glanza में एक 1.2-लीटर 4-सिलेंडर DualJet K12N पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. इस कार के मैनुअल ट्रांसमिशन में 22.35 kmpl का ARAI प्रमाणित माइलेज भी दिया जा रहा है और AMT ट्रांसमिशन वैरिएंट में 22.94 kmpl का उच्च माइलेज भी प्रदान कर रहे है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपए है.

कार के एयरबैग को होती है इस चीज की बहुत ज्यादा जरुरत

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में होगी लॉन्च

अब आपकी गाड़ी नहीं होगी चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -