नीलम रत्न धारण करने से हो सकते है यह लाभ, जानिए किस राशि के जातक कर सकते धारण
नीलम रत्न धारण करने से हो सकते है यह लाभ, जानिए किस राशि के जातक कर सकते धारण
Share:

रत्नशास्त्र में 84 उपरत्नों और 9 रत्नों की जानकारी है, जो विशिष्ट ग्रहों से संबंधित हैं। ये 9 रत्न अपने संबंधित ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते है और हम नीलम रत्न पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो कर्म के ग्रह शनि से जुड़ा हुआ है। वैदिक ज्योतिष में नीलम रत्न पहनने की सलाह उन लोगों को दी जाती है जो करियर में उन्नति चाहते हैं क्योंकि यह कर्म के ग्रह शनि को मजबूत करता है। शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देता है।

रत्न शास्त्र के अनुसार नीलम धारण करने से कई तरह के लाभ मिलते हैं। यह काली विद्या, जादू टोना और भूत प्रेत से रक्षा करता है और व्यक्ति की कार्य क्षमता और शैली में वृद्धि करता है। यह उनकी सोचने की क्षमता का भी विकास करता है और शनि के नकारात्मक प्रभाव से बचाता है। शनि की साढ़ेसाती या शय्या से प्रभावित लोगों को नीलम धारण करने से लाभ हो सकता है, जो कुंडली विश्लेषण के बाद धारण करने पर तत्काल प्रभाव दिखाता है और तत्काल लाभ प्रदान करता है।

वैदिक ज्योतिष अनुशंसा करता है कि वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि में जन्म लेने वाले व्यक्ति नीला नीलम पहनें। यदि उनकी कुंडली शनि सकारात्मक स्थिति में है, तो नीला नीलम भी प्रोत्साहित किया जाता है। हालांकि, जिनका शनि देव के साथ नकारात्मक संबंध है, उन्हें नीलम से बचना चाहिए, जिसमें मेष, वृश्चिक, कर्क और सिंह शामिल हैं। यदि शनि पंचम, नवम या दशम भाव में उच्च का हो तो नीलम धारण करने की सलाह दी जाती है।

घर के पर्दो में छुपा है वास्तु शास्त्र का बड़ा राज़, जानिए पूरा सच

यह पत्थर धारण करने से आप हो सकते है मालामाल

यदि यह वस्तुएं घर में है तो आप हो सकते है कंगाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -