IPL के 11वें सीजन में इन 3 खिलाड़ियों का था बोलबाला
IPL के 11वें सीजन में इन 3 खिलाड़ियों का था बोलबाला
Share:

IPL के कुछ रिकॉर्ड्स फैक्ट्स बताने जा रहे हैं. इस वीडियो में हम आपको IPL के 11वें सीजन में लगाए गए शतकों के बारे में बताने जा रहे हैं. आईपीएल के 11वें सीजन में 5 शतक लगे. खास बात ये है कि आईपीएल के 11वें सीजन में लगे कुल 5 शतकों में से 2 शतक अकेले शेन वॉटसन ने जड़े थे.

1. ऋषभ पंत: साल 2018 में खेले गए आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा था. 10 मई को खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पंत ने 63 गेंदों पर 203.17 की स्ट्राइक रेट से 128 रनों की नॉटआउट पारी खेली. पंत ने अपनी इस पारी में 7 छक्के 15 चौके लगाए थे. लेकिन, अफसोस उनकी ये पारी दिल्ली को जीत नहीं दिला सकी. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था, जिसके पंत का शतक भी शामिल था. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.5 ओवर में केवल 1 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी.

2. अंबाती रायडु: चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडु ने भी साल 2018 में खेले गए आईपीएल के 11वें सीजन में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया था. 13 मई को खेले गए मैच में रायडु ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों पर 161.29 की स्ट्राइक रेट से 100 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी. रायडु की इस पारी में 7 छक्के 7 चौके भी शामिल थे. रायडु की इस शतकीय पारी की बदौलत ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार जीत हासिल की थी. मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे. जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी.

3. शेन वॉटसन: चेन्नई सुपरकिंग्स के धांसू ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने साल 2018 में खेले गए आईपीएल के 11वें सीजन में कुल 2 शतक लगाए थे. 20 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ शतक लगाने के बाद वॉटसन ने 27 मई को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरा शतक लगाया था. वॉटसन के आईपीएल करियर का ये चौथा शतक था. वॉटसन ने हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों पर 205.26 की स्ट्राइक रेट से 117 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी चेन्नई सुपरकिंग्स को धमाकेदार जीत दिलाई थी. वॉटसन ने अपनी पारी में 8 छक्के 11 चौके भी लगाए थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे. जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन के नाबाद शतक के बदौलत 18.3 ओवर में केवल 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था.

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बोले टाइगर वुड्स- 'यह चौंकाने वाली त्रासदी'

जन्मदिन पर जाने इन दो महान जुड़वा क्रिकेटर्स के बारें में दिलचप्स बातें

फ्लॉयड की मौत पर गेल-सैमी, बोले - हमारे साथ भी हुआ भेदभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -