हॉलीवुड की इन 10 मूवीज़ ने रचा इतिहास, नंबर 1 जैसी सीरीज बनाना आसान नहीं
हॉलीवुड की इन 10 मूवीज़ ने रचा इतिहास, नंबर 1 जैसी सीरीज बनाना आसान नहीं
Share:

आज की दुनिया में ऐसी-ऐसी हैरतअंगेज फिल्में बनाई जा रही हैं जो दर्शकों को बेहद ही पसंद आ रही है. जंहा बॉलीवुड की फिल्में अपनी दमदार एक्शन एंव बेहतरीन क्लाईमेक्श के लिए जानी जाती हैं.  वहीं जिन्हें दुनिया भर में पसंद भी किया जाता है. आज कुछ हॉलीवुड की ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इतिहास के पन्नों में अमर हो चुकी है.

1. MCU सीरीज: मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की साल 2008 से लेकर 2019 तक 23 भाग रिलीज़ हो चुकी है. इन सभी में थॉर, कप्तान अमेरिका, आयरन मन और अवेंजर्स मुख्य सीरीज है. इन सभी के सभी फिल्मों ने कुल 230 करोड़ डॉलर का भारी भरकम कमाई की है.

2. जेम्स बांड: हॉलीवुड फिल्मों में सुनहरे अक्षर से लिखे जाने वाली फिल्म सीरीज 'जेम्स बांड' इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म सीरीज मानी जाती है. साल 1962 से लेकर 2015 तक इस फिल्म के 24 भाग रिलीज़ हो चुके है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ डॉलर का बिज़नेस किया.

3. मिशन इम्पॉसिबल: साल 1996 से लेकर 2018 तक 'मिशन इम्पॉसिबल' के 6 पार्ट रिलीज़ हो चुकी है. टॉम क्रूज की इन सभी फिल्मों ने भारत और विदेशो में 36 करोड़ डॉलर कमाए थे.

4. पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: यह फिल्म दुनिया की सबसे महंगी फिल्म है. इस फिल्म को बनाने में 2468 करोड़ रुपए का खर्च आया था. अभी तक इस रिकॉर्ड को बने हुए 8 साल हो गए हैं लेकिन यह रिकार्ड अभी तक टूटा नहीं है, लेकिन जिस हिसाब से महंगी फिल्में बनाने का क्रेज चल चल रहा है, उस हिसाब से यह रिकार्ड ज्यादा दिन तक कायम नहीं रह सकता है.

5. The Hunger Games: Catching Fire: Francis Lawrence के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 2013 में 11 नवंबर को रिलीज हुई थी. यह एक साइंस फिक्शन एवं एडवेंचर फिल्म है. 130 मिलियन डॉलर की लागत से बनाई गई यह फिल्म पूरी दुनिया में 850 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. इस फिल्म के सीन बहुत ही मार्मिक ढंग से दर्शाए गए हैं. यह फिल्म हर इंसान को एक बार जरूर देखनी चाहिए इस फिल्म को देखने के बाद आप का दिल खुश हो जाएगा.

6. Harry Potter and the Chamber of Secrets: इस फिल्म में एक विचित्र प्राणी हैरी को हॉगवार्ट्स की वापसी के बारे में चेतावनी देता है. लेकिन हैरी उसकी चेतावनी को नजरंदाज करता है. और स्कूल से लौटने पर वह खुद को रहस्य के जाल में घिरा पाता है. यह एक फैटेंसी साइंस फिक्सन फिल्म है. यह फिल्म हिंदी में इंटरनेट पर आसानी से मिल जाएगी.

7. होब्बिट्स एंड लॉर्ड्स ऑफ द रिंग: इस फिल्म की कहानी एक रिंग से शुरू होती है जो चमत्कारी है. जिसे कुछ बुरी शक्तियां पाकर पूरी दुनिया पर राज करना चाहती है. लेकिन सामाज की रक्षा करने के लीए कई सारे राजा एंव कई सारे बौनों की एक झुंड उस रिंग को सुरक्षित करने के लिए तत्पर रहता है, जिससे कि वह बुरी ताकत के हथों से बच सके.

8. जैक द जायंट स्लेयर: यह एक बहुत ही दमदार फिल्म है जिसे एक बार देखने से मन नही भरेगा वस्तव में इस फिल्म की कहानी एक ऐसे बीज पर आधारित है, जो एक बिल्ली व्दारा पानी में गिराये जाने के बाद एक ऐसे बिक्राल बृक्ष का रुप ले लेता है, जो आसमान तक पहुच जाता है और शुरू होता है इंसानों और शैतानों का जबरदस्त युध्द.

9. थॉर: थे डार्क वर्ल्ड (2013): इस फिल्म का नाम 'Thor: The Dark World' (2013) है. इस फिल्म को एलन टेलर द्वारा डायरेक्ट किया गया है. इस फिल्म का बज़ट 170-272 मिलियन डॉलर के आसपास था. जबकि इस फिल्म ने काफी अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करते हुए 644.9 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.

10. बेटलशिप: इस फिल्म में दिखाया गया है दूसरी दुनिया से आये हुवे लोग समुंद्र पर कब्ज़ा कर लेते है. पृथ्वी को खत्म करने आये दूसरी दुनिया के लोगो का सामना, पृथ्वी के लोग बड़े ही कमाल के तरीके से करते है. इस फिल्म में टेक्नोलॉजी का बहुत इस्तेमाल किया गया है.

हॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को लिखा खत, इस वजह से जताई चिंता

अमेरिकी अभिनेत्री रेनी जेल्वेगर ने दिया बड़ा बयान, कहा-निजता की वजह से नही पसंद ये काम

फ्रोजेन 2 : भारतीय मूल के इस तकनीकी निर्देशक ने फिल्म को बनाया और भी स्पेशल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -