'संसद में तकरार तो होगी, लेकिन तक़रीर भी होना चाहिए..', विपक्षी सांसदों से पीएम मोदी की अपील
'संसद में तकरार तो होगी, लेकिन तक़रीर भी होना चाहिए..', विपक्षी सांसदों से पीएम मोदी की अपील
Share:

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र आज से आरंभ हो रहा है. संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में पहली दफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अभिभाषण देंगी. वहीं, राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद आर्थिक सर्वे पेश किया जाएगा, जहां देश की आर्थिक स्थिति का पता चलेगा. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का प्रथम अभिभाषण है. यह नारी सम्मान का मौका है. यही नहीं पीएम मोदी ने विपक्ष के सांसदों से कहा कि सत्र में तकरार भी रहेगी, मगर तकरीर भी होनी चाहिए. दरअसल, पीएम मोदी ने यह अपील इसलिए की है क्योंकि, इससे पहले संसद का वर्षाकालीन और शीतकालीन सत्र हंगामों की भेंट चढ़ चुका है और इसके चलते सदन का कामकाज प्रभावित हुआ है. ऐसे में सरकार चाहती है कि, इस सत्र में तकरार तो होगी है, लेकिन तक़रीर यानी विचार-विमर्श और चर्चा भी होनी चाहिए. ताकि सदन के समय का सदुपयोग हो.  

वहीं, विपक्ष ने सर्वदलीय बैठक में संकेत दे दिए हैं कि सत्र बेहद हंगामेदार हो सकता है. कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने फिलहाल विदेशी एजेंसी द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी के खिलाफ रिपोर्ट और BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर रोक के मुद्दे पर सरकार को घेरने की योजना बनाई हैं. इसके अलावा विपक्ष बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को घेर सकता है. इससे पहले सरकार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस मीटिंग में  27 दलों के 37 नेताओं ने हिस्सा लिया और अपनी अपनी पार्टियों के विषयों को रखा. 

बता दें कि, आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद रहेंगी. वहीं, श्रीनगर में खराब मौसम के कारण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित तमाम कांग्रेसी सांसदों की फ्लाइट लेट हो गई है. ऐसे में मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की जगह सोनिया गांधी संसद में मौजूद रहेंगी. 

बुलाए थे 23, पहुंचे केवल 9.., कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को विपक्षी दलों ने दिया झटका !

रामचरितमानस जलाने वालों में सलीम भी शामिल, अखिलेश यादव भी धर्मग्रन्थ के विरोध में उतरे

'कश्मीर के लोगों ने मुझे ग्रेनेड नहीं, प्यार दिया..', बर्फ़बारी के बीच राहुल गांधी ने दिया भाषण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -