दर्दनाक! धूप सेंक रहे लोगों पर गिरा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार, हुई मौत
दर्दनाक! धूप सेंक रहे लोगों पर गिरा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार, हुई मौत
Share:

पलामू: झारखंड के पलामू जिले में नदी में नहाने के पश्चात् चबूतरे पर बैठकर धूप सेंक रहे 3 व्यक्ति हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए. इससे सभी की अवसर पर ही जान चली गई. हादसे के पश्चात् गांव के लोगों में आक्रोश फैल गया. गांव के लोगों ने सड़क जाम कर बिजली विभाग के विरुद्ध खूब नारेबाजी की. अफसरों ने जैसे तैसे मामले को शांत किया है.

दरअसल, मंगलवार दोपहर लहर बंजारी गांव में कुछ व्यक्ति कोयल नदी में स्नान करने के पश्चात् एक सार्वजनिक चबूतरे पर बैठकर धूप सेंक रहे थे. इसी बीच हवा चलने से 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया. इसकी चपेट में आने से 3 व्यक्तियों की मौके पर ही जान चली गई. वहीं तीन व्यक्ति झुलसकर घायल हो गए. वहीं कई व्यक्ति बाल-बाल बच गए.

वही मृतकों की पहचान लहर बंजारी गांव के नावाडीह टोला निवासी 55 वर्षीय सुरेश चौधरी, 42 वर्षीय बुटन चौधरी, 24 वर्षीय कुश्वर चौधरी के तौर पर हुई है. हादसे के पश्चात् गांव में हड़कंप मच गया. वहीं 3 व्यक्ति जख्मी हो गए. इनमें एक की स्थिति गंभीर बताई गई है. तीनों को उपचार के लिए गढ़वा के मझिगांव स्थित रेफरल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जख्मी व्यक्तियों में 65 वर्षीय लखन चौधरी, 62 वर्षीय रामसुंदर चौधरी व 63 वर्षीय रामकेश्वर चौधरी सम्मिलित हैं. मामले की खबर मोहम्मदगंज बिजली सब स्टेशन को दी गई, मगर जब तक बिजली सप्लाई बंद की गई, तब तक 3 व्यक्तियों की जान जा चुकी थी. तहरीर के पश्चात् घटनास्थल पर उंटारी, पांडु, रेहला की पुलिस मौके पर पहुंची. सर्किल इंस्पेक्टर राजबल्लभ पासवान ने सभी को समझाने की कोशिश की, मगर प्रभावित परिवार और ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़े रहे. तत्पश्चात, समझा बुझाकर मामले को शांत किया गया. वही पुलिस द्वारा मामले की जाँच की जा रही है.

सिर्फ एक बार चार्ज करने पर 545 किमी तक चल सकती है ये कार

मंडाविया कहते हैं,बजट राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार करेगा

पशुपालन विभाग में निकली 7000 से अधिक नौकरियां, 10वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -