बुद्ध पूर्णिमा पर इस शहर में नहीं होगी मांस की बिक्री
बुद्ध पूर्णिमा पर इस शहर में नहीं होगी मांस की बिक्री
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में बुद्ध पूर्णिमा के मद्देनजर 16 मई को बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) ने अपने सीमा दायरे में मांस की बिक्री तथा बूचड़खानों के संचालन पर रोक लगा दी है। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के आंकड़ों के अनुसार, शहर में तकरीबन 3,000 लाइसेंस प्राप्त मांस की दुकानें हैं। 

आपको बता दें कि अप्रैल में हिंदुत्ववादी संगठनों द्वारा हलाल मीट बेचने वाले मुस्लिम विक्रेताओं के बहिष्कार का मुद्दा विवादों में था। शिवमोगा जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक मुस्लिम मांस विक्रेता से मारपीट की थी, जिसमें 5 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई थी। गौरतलब है कि पशुपालन विभाग का एक आदेश सामने आया था जिसमें बताया गया था कि जानवरों को मारने से पहले स्टन (Stunning) नहीं किया जा रहा है, जो कि एक प्रकार से नियमों का उल्लंघन है। 

वही इस बयान के पश्चात् कर्नाटक सरकार ने नोटिस जारी कर बेंगलुरू महानगर पालिका को सभी बूचड़खानों में जानवरों की स्टनिंग प्रक्रिया लागू करने को बोला था। वहीं, कर्नाटक सरकार के स्टनिंग को अनिवार्य करने के निर्णय को विपक्ष ने बेवकूफी बोला था। बुद्ध पूर्णिमा का शुभ मुहूर्त रविवार, 15 मई को दोपहर 12 बजकर 45 मिनट से लेकर सोमवार, 16 मई को 9 बजकर 45 मिनट तक रहेगा। इस दिन भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना की जाती है।

आईएमडी ने केरल और लक्षद्वीप के लिए बारिश की चेतावनी जारी की

दिल्ली-पंजाब सहित इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार, इन जगहों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भयंकर आग, मची अफरा-तफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -