Share:
इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अपडेट
इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अपडेट

नई दिल्ली: देश के दो प्रदेशों के ऊपर साइक्लोन मिचौंग का संकट मंडरा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 12 घंटे के चलते आंध्र प्रदेश और इससे सटे उत्तरी तमिलनाडु तटों के लिए चक्रवात का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर गहरा दबाव अगले 12 घंटों के चलते एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा तथा 4 दिसंबर की दोपहर तक दक्षिण आंध्र प्रदेश एवं आसपास के उत्तरी तमिलनाडु तटों से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा. 

वही मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान 5 दिसंबर की दोपहर तक 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम निरंतर गति के साथ दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा. तत्पश्चात, यह लगभग उत्तर की तरफ लगभग दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के समानांतर 5 दिसंबर की दोपहर के चलते एक चक्रवाती तूफान के रूप में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा. 

इसके चलते हवा की स्पीड 80-90 किमी प्रति से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. इससे पहले, विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र ने खबर दी थी कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे चक्रवात मिचौंग के शहर से बाहर निकलने और मंगलवार की प्रातः 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति वाली हवाओं के साथ नेल्लोर तथा मछलीपट्टनम के बीच लैंडफॉल की आशंका है.  

रुझानों में BJP को प्रचंड बहुमत के बाद आया CM शिवराज का पहला बयान, PM मोदी को लेकर कही ये बात

तेलंगाना में पहली बार सरकार की तरफ कांग्रेस ! KCR के हाथ से खिसक रही सत्ता

तमिलनाडु में अवैध खनन से सरकार को लगा 1.8 लाख करोड़ का चूना ! DMK पदाधिकारी पर ही आरोप, सीएम स्टालिन मांग रहे CBI जाँच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -