Share:
MP के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
MP के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से जारी झमाझम वर्षा की वजह से प्रदेश के 22 जिलों में सूखे का खतरा टल गया है. वहीं, 13 जिले मुहाने पर हैं. मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुछ जिलों में अति भारी वर्षा होने के आसार हैं, तो कुछ जिलों में मध्यम से हल्की वर्षा होगी. छत्तीसगढ़ में भी आज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

मौसम विभाग ने आज राज्य के 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हरदा, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट एवं मंडला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मंदसौर, रतलाम, हरदा, विदिशा एवं राजगढ़ में रविवार को तेज वर्षा हुई. मध्य प्रदेश के 24 से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया है.  नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के जिलों समेत सिंगरौली, अनूपपुर, सागर, भोपाल, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल तथा उमरिया जिले में येलो अलर्ट जारी किया है.

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी राज्य के अधिकतर जिलों में गरज-चमक के साथ अच्छी वर्षा होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की तरफ से दी गई खबर के अनुसार, अब तक मध्य प्रदेश में लगभग 36.75 इंच वर्षा हो चुकी है, जबकि 36.81 होनी चाहिए थी. यानी मध्य प्रदेश में बारिश का आंकड़ा 0.2 प्रतिशत कम है. नरसिंहपुर जिले में सबसे अधिक लगभग 51 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि सतना, अशोकनगर, रीवा एवं सीधी जिलों में सबसे कम वर्षा हुई है. 

PM मोदी के भोपाल दौरे पर कमलनाथ ने शिवराज पर कसा तंज, बोले- 'धीरज से लें काम, आप CM चेहरा नहीं'

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, 50 में से 45 आरोपी मुस्लिम, नहीं मानते 'कोर्ट' का भी आदेश ! कौन दे रहा इतनी हिम्मत ?

'भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए अच्छा काम कर रही मोदी सरकार..', ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने की PM की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -