Share:
'भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए अच्छा काम कर रही मोदी सरकार..', ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने की PM की तारीफ
'भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए अच्छा काम कर रही मोदी सरकार..', ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने की PM की तारीफ

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (BJD) अध्यक्ष नवीन पटनायक ने रविवार (24 सितंबर) को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पुरजोर प्रशंसा की और उनके "भ्रष्टाचार विरोधी कदमों" की सराहना की। पटनायक ने मोदी सरकार को "10 में से 8" रेटिंग देते हुए केंद्र की विदेश नीति और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। हालाँकि, सीएम पटनायक के विचार उन विपक्षी पार्टियों से भिन्न हैं, जो भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई को जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल बताती रही हैं और इसे विपक्ष की आवाज़ दबाने का तरीका बताती हैं

सीएम पटनायक ने कहा कि, 'मोदी सरकार ने विदेश नीति और कई अन्य मामलों में जो किया है, उसके कारण मैं उन्हें 10 में से 8 रेटिंग देता हूं, साथ ही इस (भाजपा) सरकार में भ्रष्टाचार भी कम हुआ है।' महिला आरक्षण विधेयक पर एक सवाल का जवाब देते हुए, मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा कि, "मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। मेरी पार्टी ने हमेशा महिला सशक्तिकरण का समर्थन किया है। मेरे पिता (पूर्व सीएम बीजू पटनायक) ने स्थानीय चुनाव में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित की थीं और मैंने इसे बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया।"

पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी ने 2019 के चुनावों में ओडिशा की 33 प्रतिशत लोकसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। BJD अध्यक्ष ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का भी समर्थन करते हुए कहा कि, "हमने हमेशा इसका स्वागत किया है, हम इसके लिए तैयार हैं।" केंद्र के साथ उनकी सरकार के संबंधों के बारे में पूछे जाने पर, पटनायक ने कहा, "केंद्र के साथ हमारे सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। स्वाभाविक रूप से, हम अपने राज्य का विकास चाहते हैं और विकास में केंद्र सरकार की भागीदारी होना महत्वपूर्ण है।" पटनायक ने कहा कि राजनीति को ''गंदा होने की जरूरत नहीं है'' क्योंकि यह लोगों की सेवा करने का एक बड़ा मंच हो सकता है। उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार गरीबी उन्मूलन और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित रूप से काम कर रही है।

'बड़ी-बड़ी बात करते हैं, मेरे खिलाफ हैदराबाद से लड़कर दिखाएं..', राहुल गांधी को ओवैसी की खुली चुनौती

'नितीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण, वही होंगे INDIA गठबंधन के उम्मीदवार..', JDU नेता महेश्वर हजारी का बड़ा बयान

संजय राउत और कांग्रेस नेताओं को पसंद नहीं आया नए संसद भवन का डिजाइन, सरकार पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -