दिवाली पर पसर गया मातम, यूपी के पटाखों की दुकान में लगी आग कई हुए घायल
दिवाली पर पसर गया मातम, यूपी के पटाखों की दुकान में लगी आग कई हुए घायल
Share:

मथुरा: दिवाली का त्योहार वैसे तो सबने खुशी खुशी सेलिब्रेट की लेकिन यूपी के कई स्थानों में मातम छा गया. पटाखा दुकानों और घरों में आग लगने की कई घटनाएं भी सामने आ चुकी है. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के पाटाखा दुकानों में आग लगने की जानकारी सामने आई है जिसमें झुलसे कई लोगों की स्थिति गंभीर कही जा रही है और सभी घायलों जख्मियों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया.  दीपावली के दिन मथुरा के राय कस्बा में लगे अस्थायी पटाखा बाजार में दोपहर के समय भीषण आग भी लगी हुई थी. जिससे लगी आग में 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलसे. घटना के उपरांत सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला प्रशासन की ओर से राजा कस्बा के मांट रोड स्थित गोपाल बाग में केवल 24 अस्थायी पटाखा दुकान लगाने की मंजूरी,अंजुरी थी. लोग यहां दोपहर में खरीदारी करने के लिए पहुंचे थे तभी पटाखा बाजार में आग लगी इससे अपरातफरी मच गई. इस बाजार में आतिशबाजी से बड़ा हादसा हो गया और तकरीबन 15 दुकानों पर बेचने के लिए लगे लाखों रुपये के पटाखे खाक हो गए. 
 
कानपुर देहात: कानपुर देहात के बारें में बात की जाए तो यहां पर भी बम फटने की घटना सामने आई. यहां पर एक बच्चे की हुई मौत हुई और 4 गम्भीर रूप से जख्मी हो गए. रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के कस्बा रसूलाबाद का केस कहा जा रहा है. हादसे में जो भी घायल हुए उनको प्राथमिक उपचार के उपरांत जिला अस्पताल रेफर  कर दिया गया. दिवाली में पटाखे फोड़ते समय बम फेटने से ये बड़ा हादसा हुआ, जिसकी तेज धमाके की आवाज सुन लोग सहम गए. सूचना मिलने के उपरांत मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को CHC अस्पताल  पहुंचाया. यहां इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने एक बच्चे की जान jaane कि की पुष्टि की. घटना से परिजनों में कोहराम मच गया. दिवाली पर्व की खुशियां मातम में तब्दील हो गई.  
 
महाराजगंज: महाराजगंज जिले के नौतनवा कस्बे में शॉट सर्किट से आग लगने से 6 दुकानें जलकर राख हो गई. दीपावली की देर रात शॉट सर्किट से आग लगने से कपड़े की छः दुकाने जलकर राख हो चुकी है. सूचना के उपरांत घटनास्थल  पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश करने लगी. आपको बता दें कि दीपावली का त्यौहार बड़े ही हर्षोउल्लास से साथ लोग मनाकर अपने घरों में सो रहे थे कि करीब लगभग 4 बजे भोर में हनुमान चौक के पास शॉर्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में आग लग गई. देखते ही देखते आसपास की 6 दुकानें जलकर खाक हो चुकी है. सूचना के पास दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का कार्य कर रही हैं. दुकानदार गौरव अग्रवाल ने बताया कि दीपावली पर्व को देखते हुए बहुत अधिक माल मंगाया गया था और शॉट सर्किट से आग लग गई. जब तक हम लोग आग बुझाने का प्रयास करते तब तक छह दुकानों में रखे हुए कपड़े जलकर खाक हो गए और लगभग 60 से 70 लाख की हानि हुई है. वहीं नौतनवा सीओ आभा सिंह ने बताया कि दमकल की तीन गाड़ियों के द्वारा आग बुझाने का काम किया जा रहा है.

बेंगलुरु में टीम इंडिया ने धूमधाम से मनाई दिवाली, सामने आया वीडियो

उत्तरकाशी में हुआ बड़ा हादसा, टनल धंसने से फंसे 40 मजदूर

पटाखों पर बैन के बाद भी नहीं माने दिल्लीवासी...चारो तरफ हुआ धुंआ ही धुंआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -