फरवरी से मार्च के बीच खूब हुई इन गाड़ियों की सेल
फरवरी से मार्च के बीच खूब हुई इन गाड़ियों की सेल
Share:

इंडियन ऑटोमोबाइल बाजार में TATA मोटर्स और हुंडई मोटर एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है. मार्च 2023 के लिए दोनों कंपनियों ने अपनी सेल्स रिपोर्ट भी पेश कर दी गई है. बीते माह टाटा मोटर्स ने कुल 44,044 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि हुंडई मोटर ने इस दौरान 50,600 यूनिट्स कारों की  सेल की. TATA मोटर्स अगले कुछ महीनों में कई नई कारों को पेश करने की तैयारी भी कर रही है. इससे कंपनी को बिक्री में और अधिक बढ़ोत्तरी होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. 

यात्री वाहनों की बढ़ी बिक्री- टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में की बिक्री मार्च 2023 में कुल 44,044 वाहनों की सेल की है, इसमें सबसे अधिक नेक्सन और पंच का योगदान भी था. ये दोनों वाहन कंपनी की बिक्री में बड़ी हिस्सेदारी रःख रहे है. जबकि मार्च 2022 में टाटा मोटर्स ने कुल 42,293 यूनिट्स कारों की सेल की थी, जिसमें इस वर्ष सालाना आधार पर 4.14% की वृद्धि दर्ज की गई है. यानि इस वर्ष  मार्च में कंपनी ने 1,751 यूनिट वाहनों की अधिक बिक्री की है. वहीं कंपनी ने फरवरी 2023 में बेची गई 42,865 यूनिट्स के मुकाबले मार्च में 2.75% की ग्रोथ दर्ज कर ली है. 

नए वाहनों की होगी लॉन्चिंग: टाटा मोटर्स अपनी तरफ कस्टमर  की भारी भीड़ खींचने के लिए जल्द ही कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में कर्व को लाने की तैयारी भी कर ली है. फिलहाल इस सेगमेंट में सबसे अधिक हुंडई क्रेटा की बिक्री होती है. साथ ही TATA मोटर्स अपनी अन्य कारों नेक्सन फेसलिफ्ट, नई हैरियर और सफारी को बाजार पेश करने वाली है. इसके अलावा पंच और अल्ट्रोज़ को सीएनजी पावरट्रेन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. 2023 के शुरूआत में ही टाटा मोटर्स ने कुल 1,34,899 यूनिट्स की बिक्री की है. जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 1,23,055 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह कंपनी ने सालाना आधार पर 9.62% की बढ़त दर्ज कर ली है. कंपनी की 2022 के आखिरी तिमाही में 2.74% की बढ़त के साथ 1,31,305 यूनिट्स की सेल कर दी है. 

कमर्शियल वाहनों का रहा दबदबा: बता दें कि मार्च 2023 में टाटा मोटर्स ने कुल बिक्री 89 हजार से अधिक वाहनों को सेल किया है, जो सालाना आधार पर 3%अधिक है. इस बीच कंपनी ने 45 हजार से अधिक यूनिट कमर्शियल वाहनों की बिक्री की जो सालाना आधार पर 2% अधिक है, हालांकि कंपनी के कमर्शियल वाहनों का एक्सपोर्ट 42% घटकर 1,516 यूनिट्स ही रह गया है. 

एकदम नए लुक और रंग में लॉन्च होगी SKODA की नई कार

MARUTI की इस कार में मिल रहा शानदार फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च

भारत में लॉन्च हुई होंडा एक्टिवा 125 H-स्मार्ट, जानिए क्या है इसके फीचर्स,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -