कहीं आपके घर पर पीपल के पेड़ की छाया तो नहीं आती....
कहीं आपके घर पर पीपल के पेड़ की छाया तो नहीं आती....
Share:

पुराणों में प्रकृति के द्वारा हमें दिए गए कई उपहारों का महत्व बताया गया है और इनके शुभ एवं अशुभ प्रभावों की जानकारी भी इसमें दी गई है पीपल का पेड़ भी हमें प्रकृति से प्राप्त हुआ है हिन्दू पुराणों में बताया गया है की पीपल का वृक्ष बहुत पवित्र होता है और इसमें देवी देवताओं का वास होता है. किन्तु आपके मन में ये प्रश्न उठ रहा होगा की यदि पीपल का वृक्ष पवित्र और शुभ होता है तो इसे अपने घर में क्यों नहीं लगाना चाहिए तो आइये हम आपको बताते है की इसे अपने घर पर क्यों नहीं लगाना चाहिय और हमारे द्वारा इसे घर पर लगाने से हम पर या हमारे परिवार पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है.

पीपल का वृक्ष एक पवित्र वृक्ष है कई लोग इसकी पूजा करते है और इसके पास दीपक जलाकर रखते है किन्तु यदि ये किसी के घर लगा है और इसकी छाया उस घर पर पड़ रही है तो इसका प्रभाव उस घर में रहने वाले व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है और उनकी प्रगति रुक जाती है.

पीपल का वृक्ष घर पर लगाने से आपके जीवन पर संकट उत्पन्न हो सकता है और आपके परिवार के लोगो की आयु कम हो सकती है पीपल का वृक्ष यदि किसी एकांत जगह पर हो तो यह शुभ होता है.

पीपल का वृक्ष यदि आप अपने घर में लगाते है तो याद रखिये की यह आपकी वंश वृद्धि में बाधा उत्पन्न कर सकता है या फिर आपकी संतान के जीवन पर कोई संकट या दुःख उत्पन्न कर सकता है. इन्ही कारणों के होने से व्यक्ति को अपने घर में पीपल का वृक्ष नहीं लगाना चाहिए.

 

आपके तन पर पहने हुए कपडे आपके भाग्य का निर्धारण करते है

रात के समय इन कामों से रहें दूर अन्यथा पड़ेगा पछताना

इस समय पर जन्मी लड़कियों का स्वाभाव आपको भी हैरत में डाल देगा

एक मुट्ठी चावल दिलाएगा आपको सारी परेशानियों से छुटकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -