'संविधान में डिप्टी सीएम जैसा कोई पद नहीं...', राजस्थान के दोनों उपमुख्यमंत्रियों के खिलाफ दायर हुई PIL
'संविधान में डिप्टी सीएम जैसा कोई पद नहीं...', राजस्थान के दोनों उपमुख्यमंत्रियों के खिलाफ दायर हुई PIL
Share:

जयपुर: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने जीत के पश्चात् भजनलाल शर्मा को सीएम एवं दीया कुमारी के साथ प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया है। शुक्रवार को भजनलाल शर्मा ने राज्य के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ दीया कुमारी एवं प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, किन्तु दोनों उपमुख्यमंत्री की शपथ के साथ नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल जयपुर के एक अधिवक्ता ओम प्रकाश सोलंकी ने दोनों उपमुख्यमंत्रियों के खिलाफ अदालत में जनहित याचिका दायर की है। 

अधिवक्ता ओम प्रकाश सोलंकी ने बताया, "मैंने राजस्थान के दोनों उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा के खिलाफ अदालत में जनहित याचिका दायर की है। संविधान में डिप्टी सीएम जैसा कोई पद नहीं है। यह एक राजनीतिक पोस्ट है तथा यह असंवैधानिक है।" बता दें कि पिछले शुक्रवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्रा ने भजनलाल शर्मा को सीएम एवं दीया कुमारी-प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई थी, तत्पश्चात, उसी दिन मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया था। दीया कुमारी ने सचिवालय स्थित कार्यालय में शुक्रवार शाम को विधिवत पूजा-अर्चना के पश्चात् कार्यभार संभाला था।  

वही इस मौके पर सीएम भजन लाल शर्मा, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत समेत अन्य लोगों ने दीया कुमारी को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी थीं। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी उपस्थित थे। दीया कुमारी ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का भी आशीर्वाद लिया था। राजस्थान में विधानसभा की 200 में 199 सीट पर हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 115 सीट पर जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को 69 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है। प्रदेश की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव स्थगित कर दिया गया था।  

MP में हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, PM मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

चाचा ने मां के साथ कर दी ऐसी हरकत कि 11 वर्षीय बेटे ने कर ली खुदखुशी

ईयर एंडर 2023: इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च हुईं ये 7 नई सीएनजी कारें, आपको कौन सी है पसंद?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -