अभिव्यक्ति और आक्रामकता में बहुत फर्क होता है- प्रसून जोशी
अभिव्यक्ति और आक्रामकता में बहुत फर्क होता है- प्रसून जोशी
Share:

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी अपने बयान को लेकर सुर्खियों में है. उनका कहना है कि, अपने विचार व्यक्त करते समय कलाकारों को ज्यादा संवेदनशीलता बरतनी चाहिए. उन्हें यह बात अच्छी तरह समझनी चाहिए कि ‘‘अभिव्यक्ति’’ और ‘‘आक्रामकता’’ में बहुत फर्क होता है.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में प्रसून जोशी ने कहा कि, "बेशक आप अभिव्यक्ति के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन आपको अभिव्यक्ति और आक्रामकता के अंतर को समझना होगा, मुक्त विश्व में आप खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं. मेरा मानना है कि कला, शिक्षा या सामाजिक (विज्ञान) किसी भी क्षेत्र के व्यक्ति को पूरी जानकारी के बिना कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

आगे उन्होंने कहा कि, "मुझे लगता है जो कोई भी राजनीति से जुड़ी चीजों पर टिप्पणी करता है उसे विषय की पूरी जानकारी होनी जरूरी है, क्योंकि इसके वृहद निहितार्थ होते हैं. इसके अलावा प्रसून ने कहा कि, "मनोरंजन उद्योग को नित नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, डिजिटल मीडिया तेजी से बढ़ रहा है." प्रसून ने कहा कि, उनका कहना यह नहीं है कि कलाकारों को राजनीति में हिस्सा नहीं लेना चाहिए. लेकिन उन्हें यह जरूर देखना चाहिए कि वे जिन मुद्दों को उठा रहे हैं, उसकी पूरी जानकारी उन्हें है या नहीं.

ये भी पढ़े

ब्रैड को मिली नयी पार्टनर, जानें कौन है वो

सिमोन का कार्यभार संभालती थी ये मशहूर अभिनेत्री

बॉलीवुड के दिग्गजों ने दी भाजपा के राजनेताओं को बधाई

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -