तेलंगाना में आयोजित ऑनलाइन कक्षाओं में महत्वपूर्ण हुआ विकास
तेलंगाना में आयोजित ऑनलाइन कक्षाओं में महत्वपूर्ण हुआ विकास
Share:

महामारी के इस दौर में ऑनलाइन कक्षाओं ने गति पकड़ी है। जिला स्तर के अधिकारियों द्वारा कठोर टिप्पणी और राज्य भर में गरीब बच्चों को संरक्षक, अधिकारियों और स्वैच्छिक संगठनों द्वारा टेलीविजन सेट और स्मार्टफोन के दान 1 सितंबर को राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्रों के लिए मदद और प्रेरणा का एक प्रमुख स्रोत रहा है।

वहां प्रतिकूल घटनाओं के एक जोड़े को जहां छात्रों को आत्महत्या कर ली है क्योंकि वे ऑनलाइन कक्षाओं में उपस्थित होने मेंअसमर्थ थे, या उनके माता पिता के पास उनके लिए स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन छात्रों की भागीदारी उत्साहजनक रही थी, राज्य सरकार द्वारा उठाए गए सक्रिय कदमों की बदौलत और अधिकारियों द्वारा फैलाई जा रही धारणा के साथ-साथ टीवी और स्मार्टफोन डोनेट किये है। जिला कलेक्टरों सहित नेता भी कई जिलों में कम आकस्मिक छात्रों को स्मार्टफोन दान कर रहे हैं, अगर उनकी अधिसूचना में कोई विशेष स्थिति देखने को मिल रही है।

परियोजना निगरानी और संसाधन प्रकोष्ठ (पीएमआरसी) में आईटीडीए के अकादमिक और सामुदायिक जुटाने के अधिकारी टी रामाय्या कहते हैं कि कोठागुडेम जिले के एजेंसी क्षेत्रों में कुशल और सतत निगरानी के लिए एक निश्चित संख्या में छात्रों का चयन करने के लिए शिक्षकों को आगे आने के लिए कहा है। "प्रत्येक आश्रम के शिक्षक ने 15 छात्रों को गोद लिया है जबकि प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों ने 10 को ही गोद लिया है कि हर छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हो और अपनी शंकाओं को दूर करे। आईटीडीए के उपनिदेशक (आदिवासी कल्याण) शैक जहीरुद्दीन ने कहा, "दत्तक ग्रहण कर्तव्य का उद्देश्य यह देखना है कि कोई छात्र छूट न जाए।

हिंदी दिवस आज, देशवासियों को सम्बोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

तेलंगाना में कोरोना से रिकवरी रेट में आया उछाल

संसद का मानसून सत्र आज से, मीडिया से मुखातिब होंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -