हिंदी दिवस आज, देशवासियों को सम्बोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह
हिंदी दिवस आज, देशवासियों को सम्बोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: देश में प्रति वर्ष 14 सितंबर यानी आज का दिन हिंदी दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देशवाशियों को संबोधित करेंगे। गृह मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये प्रसारण डीडी नेशनल पर सुबह 10.30 पर किया जाएगा। कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष हिंदी दिवस समारोह का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

हिंदी दिवस के अवसर पर हर साल राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा केंद्र सरकार के कार्यालयों, मंत्रालयों, उपक्रमों और बैंकों आदि में उत्कृष्ट कार्य करने पर राजभाषा कीर्ति और राजभाषा गौरव पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं। उल्लेखनीय है कि पहले इन पुरस्कारों का वितरण समारोह के दौरान किया जाता था, किन्तु वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से इस बार ये आयोजन नहीं होगा।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बीते शनिवार की देर रात अखिल भारतीय आर्युर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में चिकित्सा जांच के लिए एडमिट कराया गया था। अमित शाह विगत दो अगस्त को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था। फिलहाल गृह मंत्री अमित शाह की तबियत स्थिर बताई जा रही है। 

NIELIT के भिन्न पदों पर मिल रहा आवेदन करने का मौका

आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

अमेरिका के एक मॉल में अचानक शुरू हुई फायरिंग, मचा तहलका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -