फिर एक क्रिकेटर को सिर में लगी चोट

Apr 21 2015 04:43 PM
फिर एक क्रिकेटर को सिर में लगी चोट

कोलकाता: हालही में अभी क्रिकेट खेलने के दौरान अंकित केसरी नाम का क्रिकेटर की दर्दनाक मौत हो गई उस घटना हो जाने के बाद आज और एक नया मामला सामने आये है  जो आपका दिल दहला देगी। कोलकाता के ही एक अन्य युवा क्रिकेटर राहुल बोस के सिर में चोट लगी है। खबर है कि उसे सिर में चोट लगी है और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया सूत्रों के अनुसार, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के सेकंड डिवीजन के तहत एक मैच के दौरान राहुल बोस नामक एक क्रिकेटर के सिर पर गेंद जा लगी। राहुल उस समय कवर पर फील्डिंग कर रहा था, तभी क्रीज पर खड़े बल्लेबाज द्वारा लगाया गया एक शॉट उसके सिर पर जा लगा। सिर पर बॉल लगते ही राहुल मैदान पर गिर पड़ा। साथी क्रिकेटर्स उसे फौरन नाइटिंगल अस्पताल ले गए।


डॉक्टर्स के मुताबिक, राहुल की हालत चिंताजनक नहीं है। फिलहाल वह खतरे से बाहर है। वह साथियों से बातचीत भी कर रहा है। हालांकि एक दिन पहले हुई अंकित की घटना को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहते हैं, इसलिए अलगे 72 घंटे तक उसकी शारीरिक स्थिति पर नजर रखेंगे। बता दें कि नाइटंगिल अस्पताल में ही सोमवार को अंकित केसरी की मौत हुई थी।


नवंबर, 2014 में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर फिलिप ह्यूज की एक मैच दौरान विपक्षी टीम के बॉलर सीन एबॉट की बॉल सिर में लगने के बाद मौत हो गई थी। वे घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे और उनका हेलमेट सुरक्षा के दृष्टिकोण से बहुत सुरक्षित नहीं था। बता दें कि भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा की मौत भी मैदान में चोट लगने के कारण ही हुई थी।

?