अपनी हथेली से ही जागेगा अपना भाग्य
अपनी हथेली से ही जागेगा अपना भाग्य
Share:

शास्त्रों कि बात करे तो इनके अनुसार इंसान कि जिंदगी और भाग्य उसी कि हथेली में होता है इसीलिए शास्त्रों में हथेली को विशेष महत्त्व दिया गया है साथ ही शास्त्रों में यह भी बताया गया है कि हाथों के आगे के भाग में लक्ष्मी का वास होता हैए आखिरी हिस्से में सरस्वती और हथेली के बीच में स्वयं भगवान श्रीकृष्ण विराजते हैं। अत: सभी को सुबह जागते ही अपनी हथेलियों के दर्शन करने चाहिएं। 

भाग्य हाथों में ही लिखा होता है और हाथों से ही बदला भी जा सकता है। शास्त्रों ने हाथों का बहुत महत्व बताया है।अहंकार कहता है कि भुजा देखो लेकिन शास्त्र कहता है कि हाथों को देखो कि उन्होंने इस संसार में किया क्या है।

जीवन में हमारे हाथो का बहुत ही महत्त्व है। साथ ही ये पुरुषार्थ के प्रतीक हैं। यह भी कहा गया है कि जिस प्रकार हम प्रत्येक दिन अपने वस्त्र बदलते है। उसी प्रकार प्रतिदिन हमें हमारे विचार भी बदलना चाहिए क्योकि अच्छे विचारे के चलते ही हम हमारी जिंदगी बदल सकते हुई भाग्य बदल सकते है। 
ज्योतिष शास्त्र में तो सिर्फ हमारी हथेली को देखकर ही हमारा भाग्य बता दिया जाता है। अतः हमें उठकर सबसे पहले हमारी हथेलियों के ही दर्शन करने चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -