थिएटर को अपनी सफलता का श्रेय देते हैं श्रेयस तलपड़े
थिएटर को अपनी सफलता का श्रेय देते हैं श्रेयस तलपड़े
Share:

मराठी जगत में अपना दमदार अंदाज दिखाने वाले श्रेयस तलपड़े इन दिनों फिर से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. जी दरअसल श्रेयस द्वारा निभाया गया पहला किरदार स्कूल के एक प्ले रामायण में सीता की भूमिका थी. जी हाँ और अगले साल उन्होंने महाभारत के स्कूल वर्जन में द्रौपदी की भूमिका निभाई. वहीँ हाल ही में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए श्रेयस ने एक वेबसाइट से बातचीत की और कहा कि, " 1990 से 2005 तक मैंने प्रोफेशनल स्टेज पर विभिन्न प्रॉडक्शंस के 2500 से अधिक शो किए. हिंदी, मराठी, अंग्रेजी, उर्दू नाटकों से मुझे बेहद लगाव था और इनको करने का एक भी मौका मैं नहीं चूकना चाहता था. आज मैं जो कुछ भी हूं थिएटर की वजह से हूं. थिएटर आपको ग्रूम करता है और किसी भी अन्य माध्यम की तुलना में आपके शिल्प में ज्यादा निखार लाता है. आज मेरी फिल्मों में मुझे जो भी थोड़ी बहुत तारीफ मिलती है, वह सब थिएटर की वजह से है."

इसी के साथ आप सभी को हम यह भी बता दें कि श्रेयस थिएटर से टेलीविजन और उसके बाद फिल्मों में आए. वहीँ अपने दूसरे काम की प्रतिबद्धताओं के बीच, श्रेयस ज़ी थिएटर के टेलीप्ले 'टाइपकास्ट' के साथ स्टेज पर लौटने के इच्छुक थे. जी हाँ और यह टेलीप्ले टाटा स्काई और एयरटेल डिजिटल टीवी स्पॉटलाइट पर उपलब्ध है. ऐसे में श्रेयस के साथ ही इसमें अतुल माथुर, अदिति पोहनकर और उत्कर्ष मजूमदार मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे. हाल ही में श्रेयस ने कहा कि, "मुझे व्यक्तिगत रूप से टेलीप्ले का यह प्रारूप पसंद है और इसी वजह से मैंने 'टाइपकास्ट' करना स्वीकार किया. मुझे लगता है कि टेलीप्ले एक बेहतरीन प्रयोग है, जहां हम सर्व-विदित 'फोर्थ वॉल' से मुक्त होते हैं. यह लगभग एक स्टूडियो के भीतर फिल्म की शूटिंग की तरह था. ये काफी चुनौतीपूर्ण रहा लेकिन मुझे लगता है कि इन प्रारूपों को और अधिक एक्सप्लोर करने की जरूरत है. मुझे खुशी है कि 'टाइपकास्ट' को इतने सारे प्लेटफार्म्स पर देखा जा रहा है और इसकी तारीफ हो रही है."

आप सभी को बता दें कि टाइपकास्ट प्रसिद्ध नाटककार विजय तेंदुलकर के मराठी नाटक ' पहिजे जटिचे ' का रूपांतरण है और यह नाटक सत्तर के दशक की कहानी है जब भारत में जाति प्रथा न सिर्फ प्रचलित थी बल्कि कठोरता से लागू भी थी. 

बॉलीवुड से लेकर मराठी जगत तक नाम कमा चुके हैं विजय पाटकर

मोदी सरकार के राहत पैकेज पर RBI निदेशक ने उठाए सवाल, कही ये बात

घर पर आज ही बनाए चावल की खीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -