अगले महीने खत्म हो जाएगी दुनिया
अगले महीने खत्म हो जाएगी दुनिया
Share:

दुनिया को लेकर अबतक कई भविष्यवाणी की जा चुकी है। कभी कहा जाता है की 2016 में धरती खत्म हो जाएगी कभी कहा जाता है की 2018 में दुनिया ख़त्म हो जाएगी कभी कहते है की कुछ सालो बाद महाभूकंप आएगा जिससे दुनिया खत्म हो जाएगी लेकिन अब 70 सालो से बाइबल का अध्ययन करने वाले एक महान संत ने भविष्यवाणी की है की धरती अगले महीने खत्म हो जाएगी। आप चौक से गए होंगे की ऐसा कैसे हो सकता है। और अगर ऐसा हुआ तो हमारा क्या होगा।

 खैर, अब तक दुनिया खत्म होने की कई भविष्यवाणियां हो चुकी हैं. दुनिया खत्म तो नहीं हुई, पर ऐसी आपदायें ज़रूर आई हैं, जिनमें कई लोग मारे गए हैं. इस तरह की भविष्यवाणियां सच में दिल दहला देती हैं. अगर इस शख़्स की भविष्यवाणी सही साबित हुई, तो अगले महीने गांधी जयंती के दिन महाप्रलय आएगी और सब कुछ तबाह हो जायेगा। दरअसल, कैलिफोर्निया के एक संत हैरल्ड कैपिंग ने हिसाब लगाकर चेतावनी दी है कि इस वर्ष 2 अक्टूबर की शाम 6 बजे दुनिया खत्म होने वाली है. उनका कहना है कि अगले महीने शाम 6 बजे महाप्रलय आएगी, जो सब कुछ मिटा कर रख देगी।

हैरल्ड कैपिंग का मानना है कि दुनिया की दो फीसदी आबादी तुरंत खत्म हो जाएगी और शेष आबादी किसी दूसरे स्थान पर चली जाएगी। पूर्व में सिविल इंजीनियर रहे 89 वर्षीय कैपिंग प्रत्येक दिन अपनी भविष्यवाणी फैमिली रेडियो नेटवर्क के जरिए करते हैं. उनका यह धार्मिक ब्रॉडकास्टिंग संगठन उनके श्रोताओं के दान से चलता है. 70 वर्षों तक बाइबिल का अध्ययन करने के बाद उनका दावा है कि उन्होंने गणित की मदद से एक ऐसा तरीका ईजाद किया है, जिसकी मदद से छिपी हुई भविष्यवाणियों को सामने लाया जा सकता है.

उनका कहना है कि ईसा को सूली पर चढ़ाए जाने के दिन से 7,22,500 दिनों बाद पृथ्वी का अंत तय है। 7,22,500 की संख्या अहम है, क्योंकि यह 3 पवित्र संख्याओं- 5, 10 और 17 का गुणनफल है। जापान, न्यूज़ीलैंड और हैती में आए भूकंप इस प्रलय के पूर्व संकेत हैं। कैपिंग पहले भी दुनिया के खत्म होने की तारीख 6 सितंबर, 1994 घोषित कर चुके हैं, लेकिन बाद में उन्हें अपनी गणना संबंधी गलती का पता चला और अब यह तारीख निकाल रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -