पति के साथ 'प्रकाश पर्व' मनाने लाहौर गई मह‍िला, पाक‍िस्तानी व्यक्ति से रचा ल‍िया न‍िकाह

नई दिल्ली: पत‍ि के साथ श्री गुरु नानक देव जी का गुरुनानक जयंती मनाने लाहौर गई एक औरत ने मुल्तान न‍िवासी पाक‍िस्तानी व्यक्ति से लाहौर में ही न‍िकाह रचा ल‍िया। मह‍िला पश्च‍िम बंगाल की राजधानी कोलकाता की रहवासी है। श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए 17 नवंबर को पाकिस्तान गए भक्तों के जत्थे में सम्मिलित भारतीय मूल की एक मूक-बधिर महिला ने लाहौर में शादी कर ली। लाहौर की एक मस्जिद में उसने मुस्लिम रीति-रिवाज के मुताबिक शादी की।

वही परमजीत ने वहां इस्लाम स्वीकार किया। हालांकि, अभी परमजीत कौर भारत से दिल्ली का वीजा लगवाकर पाकिस्तान गई हैं तो वहां की पुलिस ने वहां रहने की अनुमति नहीं दी है। प्राप्त खबर के मुताबिक, भारत से दिल्ली का वीजा लगवाकर पाकिस्तान गई 40 वर्षीय परमजीत कौर बीते दो वर्षों से पाकिस्तानी व्यक्ति से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जुड़ी थी। परमजीत कौर कोलकाता में रह रही थी।

बता दे कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब भक्तों के जत्थे में सम्मिलित मह‍िलाओं ने पाक‍िस्तानी व्यक्ति से शादी की हो। इससे पहले भारतीय पंजाब के बलाचौर शहर की रहने वाली किरण बाला ने जत्थे में जाकर पाकिस्तान में एक मुस्लिम शख्स के साथ शादी की थी।

विमान में हंगामा मचा रहा था यात्री, क्रू ने उतारा नीचे

श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, किया वो जो भारत का कोई धुरंधर नहीं कर पाया

रिलीज हुआ फिल्म 83 का नया पोस्टर, जीत का जश्न मनाते दिखे रणवीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -