अमेरिका ने दिया चीन को जबाव कहा हवाई नहीं है दक्षिणी चीन सागर
अमेरिका ने दिया चीन को जबाव कहा हवाई नहीं है दक्षिणी चीन सागर
Share:

वाशिंगटन: चीन हमेशा अपने प्रभुत्व का प्रयोग अपनी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए करता आया है, चीन अपनी नीतियों को हमेशा दूसरे देशो की क्रियाविधियो को आधार बनकर अपनी गतिविधि के संचालन को अंजाम देता आया है, चीन दक्षिणी चीन सागर पर हमेशा अपना दावा करता है.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने चीन के उस दावे को ख़ारिज कर दिया है जिसमे दक्षिणी चीन सागर पर चीन का अधिकार है, अर्नेस्ट ने कहा कि चीन यह बिलकुल नहीं समझे के दक्षिणी चीन सागर हवाई है, जिस पर अमेरिका ने अपने रक्षा प्रणालियों कि तैनाती की हुई है. क्योंकि किसी देश ने अभी तक हवाई पर अपना दावा नहीं जताया है जबकि दक्षिणी चीन सागर पर कई देश अपना दावा जता चुके है.

अर्नेस्ट का बयान चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग के दावे के रूप में आया है जिसमे चुनयिंग ने दावा किया था कि दक्षिणी चीन सागर पर चीन कि रक्षा प्रणाली की तैनाती और अमेरिका के द्वारा हवाई में रक्षा संसाधनों की तैनाती पर कोई फर्क नहीं है. अर्नेस्ट ने दुसरे देशो के दावे को लेकर चीन कि असहमति को समझते हुए कहा कि सभी पक्षों को अपने मतभेद दूर करना चाहिए, जिससे इस हिस्से में शांति का वातावरण बना रहे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -