विद्यार्थी अच्छे अंक लाने के लिए इस ट्रिक को अपनाएँ
विद्यार्थी अच्छे अंक लाने के लिए इस ट्रिक को अपनाएँ
Share:

सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा इस वर्ष 2 मार्च से शुरू  होने जा रही है. इस कक्षा के अंग्रेजी विषय का पेपर 19 मार्च को होगा. इस सब्जेक्ट में यदि आप सरलता के साथ अधिक अंक हासिल करना चाहते है तो कुछ बातों पर ध्यान देना बेहद जरूरी है. विद्द्यार्थी इस सब्जेक्ट को लेकर घबराएं न इसमें अच्छे अंक हासिल करने के लिए निम्न नियमों का पालन करें 

1.  विद्यार्थी इस अंग्रेजी परीक्षा में  बैठने  से इस विषय को पर लिखने और पढ़ने की अच्छी प्रैक्टिस कर लें, वे अपनी इस्पेलिंग मिस्टेक का भी ध्यान रखें 

2. ग्रामर के सवालों को हर दिन कम से कम एक घंटे तक हल करने का प्रयास करें. इसके अलावा सैंपल पेपर और बीते साल के सवालों का भी हल देखें. इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. 

3.आप इस परीक्षा में सवालों के उत्तर  लिखने से पहले प्रश्न पत्र  को अच्छी तरह से पढ़ लें .दिए गए सवाल को अच्छी तरह समझें और उसी दिशा में जवाब देने की कोशिश करें. अगर पैसेज या कॉम्प्रिहेंशन वाला सवाल है तो इनको ध्यान से पढ़ें और उसका जबाब दें.

4. लॉन्ग आंसर वाले सेक्शन का सही उत्तर आप तभी दे  पाएंगे, जब उस विषय में आप बेहतर जानेंगे. उससे सम्बंधित जानकारी को पढ़ेगें तो सटीक उत्तर दे पायंगें .इसलिए लॉन्ग आंसर देने की तैयारी घर पर बैठकर पहले से कर लें. इस सेक्शन के आंसर में घुमावदार वाक्य बनाने के बदले छोटे-छोटे वाक्य बनाकर लिखें तो ज्यादा सही रहेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -