‘द केरल स्टोरी’ की तरह है इस लड़की की कहानी, जानकार दंग रह जाएंगे आप
‘द केरल स्टोरी’ की तरह है इस लड़की की कहानी, जानकार दंग रह जाएंगे आप
Share:

पटना: फिल्म 'द केरल स्टोरी' की भांति मिलती जुलती घटना बिहार के मोतिहारी से सामने आई है। एक हिंदू युवती से एक मुस्लिम शख्स ने पहले दोस्ती की। फिर उसके साथ प्यार किया। तत्पश्चात, उसे दुबई ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया तथा शादी कर लिया। आरोप है कि शादी के 4 वर्ष पश्चात् लड़की को दुबई में ही छोड़कर उसके सारे आभूषण ,पैसे एवं पासपोर्ट समेत अन्य सामान लेकर युवक भारत आ गया। 

दरअसल, ये पूरी घटना उस वक़्त सामने आई जब यूपी के बुलंदशहर की रहने वाली एक हिंदू लड़की बिहार में मोतिहारी के सेमरा बेलवातिया गांव पहुंची। तत्पश्चात, वह पति तालिक रेजा के घर गई। लेकिन, उसके पति एवं परिजनों ने उसके साथ गलत बर्ताव किया तथा उसे वहां से भगा दिया। फिर पीड़ित लड़की ने गांव के सरपंच एवं अन्य गांव के लोगों ने अपनी आपबीती बताई। पीड़ित लड़की ने बताया कि उसने तालिक रेजा के साथ पढ़ाई की थी। वह जब पैसा कमाने के लिए दुबई चला गया, तो उसने अपने पैसे से उसका पासपोर्ट बनवाकर दिल्ली भेजा तथा उसके पास दुबई चली गई। आरोप है कि बाद में तारिक ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे मुस्लिम बना दिया। फिर दोनों ने शादी कर ली। शादी के 4 वर्ष तक तारिक के साथ पति-पत्नी के रूप में जीवन गुजारा।

लड़की ने बताया कि बीते वर्ष तारिक ने उसके 5 लाख रुपये, आभूषण, पासपोर्ट व अन्य कीमती सामान लेकर भारत भाग आया। बहुत मशक्कत के पश्चात् उसने दोबारा अपना पासपोर्ट बनवाया तथा वह यहां आई। इसी बीच तालिक ने दूसरी शादी भी कर ली है। यह सुनकर सरपंच एवं अन्य ग्रामीण भी तालिक के घर गए, मगर उसके परिवार वालों ने उनकी एक नहीं सुनी तथा लड़की को अपनाने से स्पष्ट मना कर दिया। तत्पश्चात, लड़की गांव के लोगों के साथ मिलकर लड़के के दरवाजे पर ही न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। वहीं, गांव के सरपंच मो। आदमी ने बताया कि मंगलवार की शाम पीड़ित महिला गांव पहुंची है तथा उसने अपना पूरा दास्तान बताई है। तत्पश्चात, गांव मे पंचायत भी कराई गई, मगर तालिक एवं उसका परिवार उसे अपनाने से मना कर रहा है। अब पुलिस एवं न्यायालय ही न्याय दिला सकती है।

भारत सरकार में 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

शिवसेना में क्यों पड़ी थी फूट ? बालासाहेब ठाकरे से जुड़ी है बात, जानें 2019 से अब तक की पूरी कहानी

क्या उद्धव ठाकरे को 'सियासी संजीवनी' दिलवा पाएंगे कपिल सिब्बल ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी निगाहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -