दुनिया का सबसे सुनसान घर, जहाँ पिछले 100 सालों से कोई नहीं रहता!

By iti mishra
Jan 15 2021 06:00 PM
दुनिया का सबसे सुनसान घर, जहाँ पिछले 100 सालों से कोई नहीं रहता!

दुनियाभर में कई ऐसी जगह है जो अजीबोगरीब है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश ही उड़ जाएंगे। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसे घर की जो बिलकुल वीरान जगह पर है। इस घर को देखकर आपके होश उड़ने वाले हैं क्योंकि यह जिस जगह पर है वह बहुत ही सुनसान है। आज के समय में लोग कहते हैं कि उन्हें अगर किसी वीरान जगह पर घर मिल जाए तो वह वहीं रह जाए।

 

आज हम उन्ही लोगों को घर बताने जा रहे हैं जो वीरान जगह पर है। जी दरअसल आइसलैंड के दक्षिण में एक छोटे से द्वीप, ElliOaey पर एक घर बना है। यह घर पूरी दुनिया से अलग है। यह द्वीप चारों तरफ़ से पानी से घिरा है और इस पूरे द्वीप पर अकेला एक ही घर है। एक रिपोर्ट को माने तो 18वीं और 19वीं शताब्दी के बीच यहां पर थोड़ी बहुत आबादी रहती थी लेकिन 1930's के दौरान उन परिवारों ने भी द्वीप को अलविदा कह दिया और अंत में यहाँ बचा एक घर। अब इस घर को लेकर किसी का कहना है कि, 'ये घर किसी लाखपति ने बनवाया है जो Zombie Apocalypse के दौरान यहां आकर अपनी जान बचा सके।' वहीं किसी का कहना है, 'यह घर किसी कट्टर धार्मिक व्यक्ति का है।'

वैसे इन सभी से परे वास्तविकता बहुत अलग है। जी दरअसल यह घर असल में किसी का घर नहीं है। बल्कि यह शिकार के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक घर है यानी Hunting Lodge। इसे ख़ुद ElliOaey हंटिंग एसोसिएशन ने साल 1950 में बनवाया था। कहा जाता है इस वीरान द्वीप पर Puffin नामक एक समुद्री पक्षी की बड़ी आबादी रहती है और उसी के कारण पहले शिकारी अक्सर यहां आया करते हैं।

रिलीज हुआ सुनंदा शर्मा और सोनू सूद का रोमांटिक गाना 'पागल नहीं होना'

पीएम मोदी को अन्ना हजारे का पत्र, कहा- किसानों के मुद्दे पर करूँगा अंतिम भूख हड़ताल

ब्राजील में कोरोना के कारण बढ़ता जा रहा मरने वालों का आंकड़ा