एस निरंजन रेड्डी का बड़ा बयान, कहा-
एस निरंजन रेड्डी का बड़ा बयान, कहा- "तेलंगाना राज्य ने कपास, मिर्च और धान की फसलों में..."
Share:

खम्मम : शनिवार को कृषि मंत्री एस निरंजन रेड्डी परिवहन मंत्री पुववाड़ा के साथ अजय कुमार ने जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. एक अवसर पर बोलते हुए, निरंजन रेड्डी ने कहा कि सरकार राज्य में कृषि क्षेत्र के विकास को महत्व दे रही है। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र के विकास पर करीब 6,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 50 प्रतिशत मिर्च की खेती होती है और यह प्रदेश में एक बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य ने तीन कोर मीट्रिक टन धान की खेती की और देश भर में पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने अधिकारी से वायरा में कृषि विज्ञान केंद्रम में विभिन्न आधुनिक फसलों पर किसानों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार पूरे राज्य में तेल फार्म की खेती को प्रोत्साहित कर रही है। उसके अनुसार विभिन्न जिलों के किसानों ने तेल फार्म की खेती का दौरा किया और किसानों के साथ बातचीत की और अश्वरावपेट में खेती के तरीकों का अवलोकन किया।

अजय कुमार ने बताया कि खम्मम जिले के किसान सभी प्रकार की फसलों की खेती में एक मॉडल हैं। उन्होंने कहा कि जिले में मिर्ची की फसल में लगभग एक लाख एकड़ में खेती की जाती है। जिला कलेक्टर वीपी गौतम, राज्य बीज विकास निगम के अध्यक्ष के कोटेश्वर राव, जेडपी अध्यक्ष एल कमल राज, एमएलसी बी लक्ष्मी नारायण, डीसीसीबी अध्यक्ष के नागभूषणम और अन्य भी उपस्थित थे।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -