तेज गति ने पूरे परिवार का किया खात्मा ... खून से लथपथ बोलेरो के आगे लोग बेबस आए नजर
तेज गति ने पूरे परिवार का किया खात्मा ... खून से लथपथ बोलेरो के आगे लोग बेबस आए नजर
Share:

मंगलवार की सुबह एक विनाशकारी घटना में, चित्रकूट राजमार्ग पर एक रोडेव्ज़ बस (जनरथ) और एक बोलेरो में तेज रफ्तार टक्कर हो गई। इस टक्कर में बोलेरो में सवार चालक समेत सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, साथ ही एक अन्य घायल हो गया। हादसे में छह लोगों को चोटें आईं।

घटना का विवरण

मध्य प्रदेश के बांदा जिले के निवासी प्रताप पटेल द्वारा संचालित बोलेरो, प्रयागराज में संगम में डुबकी लगाने के बाद चित्रकूट से अयोध्या लौट रही थी। टक्कर झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर बगरेही मोड़ के पास हुई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बोलेरो का आधा हिस्सा बस के अगले हिस्से में जा घुसा।

मौतें और चोटें

हताहतों में प्रताप पटेल, उनके पिता आनंदी पटेल, पत्नी अशोका देवी, बेटी आकांक्षा, बेटा सनद पटेल, बहन रमाबाई और एक अन्य यात्री कमासिन बांदा के जगजीत कुशवाह शामिल हैं। टक्कर में प्रताप पटेल की बेटी आकांक्षा, बेटा सनद, बहन रमाबाई और बांदा के कुशवाह की जान चली गई।

बचाव अभियान और प्रतिक्रिया

स्थानीय निवासी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस की मदद से दोनों वाहनों को अलग करने में कामयाब रहे। टक्कर के कारण हाईवे पर करीब एक घंटे तक भीषण जाम लग गया। जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक आनंद और एसपी वृंदा शुक्ला तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव प्रयासों का समन्वय किया।

प्रत्यक्षदर्शी खाते और जांच

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों वाहन तेज गति से चल रहे थे और मोड़ पर एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने के बाद बोलेरो चालक ने नियंत्रण खो दिया। टक्कर से बचने के प्रयास में, दोनों ड्राइवरों ने विपरीत दिशा में गाड़ी मोड़ दी, जिसके परिणामस्वरूप एक भयावह टक्कर हुई। टक्कर इतनी जोरदार हुई कि बोलेरो का आधा हिस्सा बस के अगले हिस्से में घुस गया।

परिवारों पर प्रभाव

बोलेरो चालक प्रताप पटेल अपने परिवार को आर्थिक रूप से सहारा देते थे और उनके आकस्मिक निधन से उनका परिवार टूट गया है। यह घटना तब हुई जब परिवार इलाज कराकर प्रयागराज से लौट रहा था। दुख इस बात से और बढ़ गया कि दोनों बच्चे नवोदय विद्यालय में पढ़ते थे। चित्रकोट राजमार्ग पर हुई दुखद दुर्घटना सतर्क ड्राइविंग और सड़क सुरक्षा की आवश्यकता की गंभीर याद दिलाती है। मासूम बच्चों समेत आठ लोगों की मौत से स्थानीय समुदाय पर गहरा असर पड़ा है। टक्कर का सटीक कारण निर्धारित करने के लिए अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।

देवउठनी एकदशी पर इन आरतियों से संपन्न करें पूजा, भगवान विष्णु के साथ माँ तुलसी भी होगी प्रसन्न

देवउठनी एकादशी पर जरूर करें तुलसी की इस स्तुति का पाठ, मिलेगी धनसंपदा और ऐश्वर्य का आशीर्वाद

आंवला नवमी पर अपना लें ये खास उपाय, बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -