दक्षिण अफ्रीका में फिर उठी रंगभेद की चिंगारी, सामने आया चौंकाने वाला नस्‍लीय वीडियो
दक्षिण अफ्रीका में फिर उठी रंगभेद की चिंगारी, सामने आया चौंकाने वाला नस्‍लीय वीडियो
Share:

प्रिटोरिया: रंगभेद का मुद्दा भले ही 22 साल पुराना हो चुका हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में अब भी इसके जख्म रह-रहकर उभर आते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रिटोरिया में एक रंगभेदी वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फ‍िर यहां इस पर बहस शुरू हो गई है। यहां बता दें कि इस वीडियो में काले लोगों को गोरे के खिलाफ उकसाया जा रहा है। वहीं खास बात यह है कि यह वीडियो एक राजनीतिक दल के मुखिया का है।

दिल्‍ली और गुजरात की 2 शिक्षिका हुई 10 लाख डॉलर के ग्लोबल टीचर प्राइज की रेस में शामिल

यहां बता दें कि यह वीडियो उस वक्‍त वायरल हुआ है, जब यहां अगले साल संसद के चुनाव होने हैं। निर्वाचन आयोग व मानवाधिकार आयोग ने इस वीडियो को संज्ञान में लिया है। वहीं बता दें कि इन दिनों दक्षिण अफ्रीका में ब्लैक फर्स्ट लैंड फर्स्ट के नेता एंडिल मिंगक्सितामा का एक वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। बता दें कि इस वीडियो में रंगभेद को उकसाया जा रहा है। इसके साथ ही बता दें कि ये वीडियो उत्‍तरी पश्चिमी में एक रैली के दौरान का बताया जा रहा है। 

भारतीय महिला सविता की मौत के 6 साल बाद आयरलैंड ने दी गर्भपात को मंजूरी

गौरतलब है कि इस रैली में सफेद दक्षिण अफ़्रीकी के खिलाफ हिंसा को उकसाया जा रहा है। इसमें कहा गया है कि टैक्‍सी उद्योग में मारे गए हर काले व्‍यक्ति का बदला लिया जाएगा। इसमें आगे कहा गया है कि एक काले व्‍यक्ति की हत्‍या के एवज में पांच सफेद लोगों को मार दिया जाएगा। इस वीडियो में मिंगक्सितामा बड़े जोश में यह कह रहे हैं कि आप हम में से एक को मार देते हैं, हम आप में से पांच को मार देंगे।


खबरें और भी

नेपाल ने अपने मुल्क में की भारतीय नोटों की नोटबंदी

छात्रों ने किया विरोध तो हटाई गई महात्मा गाँधी की प्रतिमा

यरुशलम की ओल्ड सिटी में इजराइली बलों पर हुआ चाकुओं से हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -