Share:
इंटरनेट पर फिर वायरल हुई हलाला की झकझोर देने वाली कहानी, बुर्के वाली महिला ने बयां किया अपना दर्द
इंटरनेट पर फिर वायरल हुई हलाला की झकझोर देने वाली कहानी, बुर्के वाली महिला ने बयां किया अपना दर्द

बरेली: इन दिनों सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के बरेली की 3 तलाक पीड़िता का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीड़िता बता रही है कि कैसे उसके शौहर ने पहले 3 तलाक देकर अपने अब्बा से उसका हलाला कराया तथा फिर दोबारा तलाक देकर अपने भाई से निकाह करके हलाला करने को बोलने लगा।

वही इस वीडियो को हाल में इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमण दास ने साझा किया है। महिला का दर्द सुन आप हैरान रह जाएँगे। वीडियो में वह बता रही है निकाह के कई वर्ष पश्चात् तक औलाद न होने के कारण उसके शौहर ने उसके जीवन का मजाक बना दिया। वह बोलती है, “पहले मैं अपने शौहर के साथ निकाह होकर गई। उसने मुझे तलाक दिया। फिर मेरे ससुर ने मुझसे निकाह किया तो इस हिसाब से मैं अपने शौहर की अम्मी बन गई। फिर से मेरे शौहर ने मुझे छोड़ा। फिर उन्होंने भाई से रिश्ता बनाने को कहा कि मतलब मैं उनकी भाभी बन जाऊँ। इस प्रकार से मेरे साथ मजाक हो रहा है कि कब मैं उसकी अम्मी बन जाऊँ, भाभी बन जाऊँ, बीवी बन जाऊँ।”

आपको बता दें कि बरेली में मुस्लिम महिला के साथ हुई ज्यादती का यह मामला 2018 का है। मीडिया में इसकी जमकर चर्चा हुई थी। 2009 में निकाह के पश्चात् औलाद न होने की वजह से पीड़िता को 2017 में तीन तलाक दिया गया था। तत्पश्चात, इंजेक्शन देकर उसका ससुर से हलाला कराया गया। जब पीड़िता की बहन को खबर हुई तो उसने इस बाबत शिकायत दी। शिकायत में बताया गया कि कैसे कई दिन ससुर ने पीड़िता का दुष्कर्म किया। पीड़िता के ऊपर अत्याचार यहीं नहीं रुके। उसका शौहर से दोबारा निकाह हुआ तथा बदले में दोबारा तलाक ही नसीब हुआ। इस बार शौहर चाहता था कि उसकी पत्नी उसके भाई से हलाला करे जिसके लिए महिला नहीं मानी। 2018 की एक वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे महिला ने ट्रिपल तलाक का विरोध करते हुए अपना गुस्सा जताया था। बरेली की पीड़िता ने मजहबी ठेकेदारों को करार जवाब देते हुए कहा था कि इन लोगों ने तमाशा बना रखा है। पहले पत्नी को तलाक देते हैं, फिर निकाह कराते हैं, फिर हलाला कराने को विवश करते हैं। उसने कहा था, ये लोग बंद कमरे में तय कर लेते हैं कि किससे हलाला करवाना है, चाहे वो बाप के समान हो या कोई भाई जैसा। ये लोग बातों बाहर जाने ही नहीं देते। उन्होंने पूछा था कि शरीयत का हवाला देकर तीन तलाक को जायज बताने वाले बताएँ कि क्या बुआ-भतीजे, भाई-बहन का रिश्ता जायज होता है।

PM मोदी ने किया 91 FM रेडियो स्टेशन का उद्घाटन, बोले- ये 2 करोड़ लोगों के लिए उपहार की तरह है'

विश्व शतरंज चैंपियनशिप में राउंड 13 ड्रॉ, अब अंतिम राउंड पर सब निर्भर

OMG! 25 फीट की ऊंचाई से गिरी 4 वर्षीय मासूम, फिर जो हुआ उसे देखकर हर कोई रह गया दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -