Share:
स्क्रैम्बलर 650 को फिलहाल रॉयल एनफील्ड द्वारा रिलीज के लिए तैयार किया जा रहा है।
स्क्रैम्बलर 650 को फिलहाल रॉयल एनफील्ड द्वारा रिलीज के लिए तैयार किया जा रहा है।

चेन्नई:  इन-हाउस बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड अब सुपर मीटियोर 650 और इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 2023 पुनरावृत्तियों की पेशकश के साथ स्क्रैम्बलर 650 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

सबसे हालिया विकास में, एक परीक्षण खच्चर बाइक जो उत्पादन के लिए लगभग तैयार है, को परीक्षण ड्राइव का संचालन करते हुए देखा गया है। आगामी मोटरबाइक कंपनी द्वारा पेश किया जाने वाला चौथा 650 सीसी मॉडल होगा।

रेट्रो लुक के साथ मोटरसाइकिलों के चयन को देखते हुए, रॉयल एनफील्ड एक तकनीक के रूप में उभरी है। चेन्नई की प्रसिद्ध बाइक निर्माता 350 सीसी और 650 सीसी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करती है, और इसके सभी मॉडल ग्राहकों और आलोचकों दोनों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: 

हालांकि, कंपनी अब जल्द ही अपने पैरेलल-ट्विन इंजन-संचालित रेंज में एक स्क्रैम्बलर मॉडल जोड़ने की योजना बना रही है। इस कदम से एक बड़ा ग्राहक आधार आकर्षित होगा।

फ्यूचर रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 हंटर 350 के डिजाइन आधार को बनाए रखेगी। टियरड्रॉप के आकार के ईंधन टैंक, एक गोल हेडलैम्प यूनिट, एक विस्तृत हैंडलबार और गोलाकार दर्पण, एक सिंगल-पीस रिब्ड-पैटर्न सीट, ग्रैब रेल्स, एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और एक गोलाकार एलईडी टेललैंप के साथ, इसमें रेट्रो-स्क्रैम्बलर उपस्थिति होगी। मोटरबाइक में वायर-स्पोक व्हील और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा।

यह भी पढ़ें:  

2023 रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650 में बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए डुअल चैनल एबीएस और राइडर की सुरक्षा के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक होंगे। मोटरसाइकिल के सस्पेंशन फंक्शन को संभालने के लिए आगे की तरफ उल्टे फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर यूनिट्स की उम्मीद है।

परफॉर्मेंस की बात करें तो 2023 रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650 में वही 648 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जो इंटरसेप्टर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और सुपर मीटियोर 650 मॉडल को पावर देता है।

यह भी पढ़ें:  

यह इंजन ओबीडी-2 मानकों का अनुपालन करता है। एक विशिष्ट सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए, मिल को एक अलग धुन में पेश किया जा सकता है। बाइक पर 6-स्पीड गियरबॉक्स को ट्रांसमिशन का काम संभालना चाहिए।

भविष्य के स्क्रैम्बलर 650 अभी भी विकास के अंतिम चरण में है। 2023 के अंत तक, रॉयल एनफील्ड को अपने आधिकारिक लॉन्च इवेंट में मोटरसाइकिल की कीमत और उपलब्धता की जानकारी का खुलासा करने की उम्मीद है। यह शायद ब्रांड का सबसे कम महंगा 650 सीसी मॉडल होगा।

GOOGLE ने पेश किया अपना अब तक का सबसे धांसू फीचर्स वाला फ़ोन

ONEPLUS देगा सारी कंपनियों को मात... लेकर आ रहा है अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

कहर बरपाने आ रिहा है ऐसा स्मार्टफोन, फीचर्स जीत लेंगे आपका दिल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -