Share:
जापान में सत्तारूढ़ और विपक्षी दल विशेष संसदीय सत्र करेगी आयोजित
जापान में सत्तारूढ़ और विपक्षी दल विशेष संसदीय सत्र करेगी आयोजित

टोक्यो: जापान के सत्तारूढ़ और विपक्षी दल बुधवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय विशेष संसदीय सत्र आयोजित करने पर सहमत हुए हैं, स्थानीय मीडिया के अनुसार, प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा को देश के नेता के रूप में फिर से नियुक्त किया जाना तय है। रिपोर्टों के अनुसार लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के जापान के सत्तारूढ़ गठबंधन और उसके छोटे साथी कोमिटो ने रविवार को आम चुनाव के बाद निचले सदन की सीटों का एक आरामदायक बहुमत बरकरार रखा। शुक्रवार की सुबह, मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ु मात्सुनो ने सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों को आहार कार्यक्रम दिया।

सत्र के पहले दिन, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी एक नए निचले सदन के अध्यक्ष का चुनाव करेगी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सत्तारूढ़ दल के सबसे बड़े धड़े का नेतृत्व करने वाले पार्टी के पूर्व महासचिव हिरोयुकी होसोदा को नियुक्त किए जाने की उम्मीद है।

मुख्य विपक्ष और दूसरी सबसे बड़ी पार्टी, जापान की संवैधानिक डेमोक्रेटिक पार्टी, एक उपाध्यक्ष का चयन करेगी। पार्टी के मौजूदा नेता युकिओ एडानो के संसद के आखिरी दिन इस्तीफा देने की उम्मीद है, क्योंकि उनकी पार्टी ने हाल ही में प्रतिनिधि सभा के चुनाव में कई सीटों पर हार का सामना किया था। किशिदा की सरकार भी इस साल के अंत में एक असाधारण आहार सत्र आयोजित करने का इरादा रखती है ताकि वित्त वर्ष 2021 के लिए एक अनुपूरक बजट पारित किया जा सके जिसमें जापान को कोविड -19 महामारी से उबरने में सहायता के लिए नए आर्थिक उपाय शामिल हैं।

दिवाली पर सोनम कपूर ने बनाए लड्डू, सोनाक्षी सिन्हा ने कह डाली ये बात

दिवाली पर ट्रेडिशनल अवतार में नजर आए बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

सर्जरी के कारण ट्रोल हुई कैटरीना कैफ, बदले लुक को देख यूजर्स ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -