यह नदी लोगो को मौत के घाट उतार देती है
यह नदी लोगो को मौत के घाट उतार देती है
Share:

हमारे देश की नदिया जीवनदायिनी कही जाती है। हमारे देश में नदियों को माता का दर्ज दिया जाता है। नदिया फसलो में पानी की कमी पूरी करती है जिससे की पैदावार अच्छी होती है। लेकिन कुछ नदिया ऐसी भी है जो काफी भयानक होती है। आज हम आपको एक ऐसी ही भयानक नदी के बारे में बताने जा रहे है। जो अपने पास आने वाले किसी भी व्यक्ति को जिन्दा नहीं जाने देती।

जी यह नदी देखने में तो काफी खूबसूरत नज़र आती है लेकिन है उतनी हुई खतरनाक। यहां जाने वाला की भी व्यक्ति कभी वापस नहीं लौटा न ही उसकी डैडबॉडी मिली। यह नदी इंग्लैंड में है और इसका नाम व्हार्फ नदी है। ऐसा कहा जाता है कि आज तक जो भी यहाँ गया कभी वापस लौटकर नहीं आया। यह नदी बोल्टन अब्बे क्षेत्र में है। इसकी चौड़ाई 6 फ़ीट है, लेकिन गहराई बहुत ही ज्यादा है। साथ ही इसके रस्ते काफी पथरीले है, जिसके कारण कोई भी व्यक्ति अगर इस नदी में जाता है तो वह तेज बहाव के कारण बह जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि इसके तेज भाव के कारण इस पहाड़ के पत्थर काफी नुकीले हो गए है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति इसमें जाने की कोशिश करता है तो वह इसमें डूबकर या तेजधार पत्थरो से टकराकर मर जाता है, और उसकी बॉडी इसमें समा जाती है। ऐसा भी कहा जाता है कि इस भाग पर लेडी अलाइस डि रोमिल्ली नाम की महिला का अधिकार था। एक दिन उसके बेटे की इस नदी में गिरकर मारने से मौत हो गई, इसके बाद लेडी अलाइस ने आस पास के पुरे भाग को बोल्टन प्रायरी ईसाई मठ बनाने के लिए दे दिया। लेकिन आज भी इसमें डूबकर मारने वाले लोगो की डेडबॉडी क्यों नहीं मिलती यह एक रहस्य ही है।

आप रह रहे हैं इस Ban देश में, खुद ही देख लीजिये

इन गुफाओ का रास्ता जाता है मायावी दुनिया में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -